UP Police Recruitment Exam : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर-की हुई जारी, यहां से करें डाउनलोड

UP Police Recruitment Exam : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने 24 अगस्त को आयोजित परीक्षा के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल आंसर-की जारी कर दी है। 24 अगस्त की दोनों पालियों की परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in से प्रोविजनल आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले बोर्ड ने 23 अगस्त, 2024 को आयोजित परीक्षा की आंसर-की 11 सितंबर, 2024 को जारी की थी।

यदि प्रश्नों या उत्तर विकल्पों में कोई विसंगति पाई जाती है, तो उम्मीदवार संबंधित डाक्यूमेंट या जानकारी के साथ ऑनलाइन आपत्तियां पेश कर सकते हैं। 24 अगस्त को आयोजित परीक्षा के लिए आपत्तियां प्रस्तुत करने की अंतिम तारीख 16 सितंबर, 2024 है।

सिकायत यहां से दर्ज करें 

सबसे पहले उम्मीदवार UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
फिर होम पेज पर UP Police Constable Answer Key 2024 लिखें लिंक पर क्लिक करें।

अब नए खुले पेज पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि डालें। इसके बाद उसे सबमिट कर दें। अंत में इसे डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए प्रिंट निकाल लें। उम्मीदवार यहां क्लिक कर डायरेक्ट लिंक से आंसर-की देख सकते हैं।

आपत्तियाँ रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि और बुकलेट नंबर का उपयोग करके ऑनलाइन दर्ज की जानी चाहिए, क्योंकि हर उम्मीदवार को केवल अपने पेपर और आंसर-की ही दिख पाएंगे।

याद रहे कि डाक या ईमेल के माध्यम से पेश की गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाएँगी। UPPRPB ने आगे कहा कि दी गई जानकारी की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया है, लेकिन किसी भी तकनीकी त्रुटि या विसंगतियों के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

 

Also Read: 70 साल से ऊपर के बुजुर्गों को केंद्र सरकार का तोहफा, मिलेगा 5 लाख रुपये तक मुफ्त…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.