Lucknow Crime: रिटायर्ड IPS के घर चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, दंपति समेत नौकर गिरफ्तार

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर के विनीत खंड में एक रिटायर्ड आईपीएस के घर चोरी की घटना का पुलिस ने बुधवार को खुलासा किया है। इसके साथ ही पुलिस ने घटना में शामिल दंपति और नौकर को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना का खुलासा करते हुए डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह ने कहा कि जब पीड़ित परिवार की तरफ से गोमतीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने जब तफ्तीश शुरू की तो रिटायर्ड आईपीएस के घर में काम करने वाले दंपति और नौकर संदेह हुआ। जिसके बाद पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया। पुलिस ने इनके पास से बड़ी मात्रा में चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है।

50 लाख रुपये के गहने और नकदी की चोरी

पुलिस ने पंकज गुप्ता, विशाल सिंह और एक महिला अनीता गुप्ता उर्फ़ डिंपल को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार रिटायर्ड IPS अधिकारी राजबाबू ने इसी साल जुलाई में अपने विनीतखंड स्थित आवास पर काम करने के लिए दो लोगों को बुलाया था। आरोप है कि दोनों ने काम करने के दौरान मकान के तीसरे मंजिल पर बने बेडरूम की अलमारी की चाभी चोरी कर ली। इसके बाद दोनों ने एक के बाद एक करीब 50 लाख रुपये के गहने व अलमारी में रखी नकदी पार कर दी।

राजबाबू की पत्नी ने चाबी ढूंढी तो उन्हें चाबी नहीं मिली। हालांकि उन्हें लगा की चाबी शायद उन्होंने ही कहीं रख दी होगी और इस पर उन्होंने ज्यादा नहीं दिया। कुछ दिन बाद उन्हें चाबी मिल गई। उन्होंने अलमारी खोल कर देखी तो चोरी का पता चला। इसके बाद जौनपुर के कोतवालपुर गांव निवासी पंकज गुप्ता पुत्र अशोक गुप्ता व अयोध्या जनपद के कोरोराघवपुर गांव निवासी विशाल सिंह पुत्र सत्यप्रकाश सिंह के खिलाफ BNS की धारा 306/317 (2) के तहत केस दर्ज कराया गया।

जांच में सामने आई सच्चाई

पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की तो वारदात में एक महिला की संलिप्तता भी पता चली। इसके बाद पुलिस ने पंकज गुप्ता और विशाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने महिला अनीता गुप्ता उर्फ़ डिम्पल को भी गिरफ्तार किया। आरोपी अनीता पंकज गुप्ता की पत्नी है। वह चोरी की घटना में अपने पति के साथ ही शामिल थी। वहीं, वारदात में शामिल एक अन्य आरोपी शैलेन्द्र की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस प्रयास कर रही है।

चोरी का सामान पुलिस ने किया बरामद

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर उनके पास से बड़ी मात्रा में चोरी का सामान भी बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि एक फरार अभियुक्त की तलाश जारी है।

Also Read: UP News : आर्केस्ट्रा की लड़कियों के अपहरण-सामूहिक बलात्कार के मामले…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.