Lucknow News : देर रात गणेश पूजा पंडाल पर पथराव, हंगामे के बाद आरोपी गिफ्तार

Lucknow News : लखनऊ में देर रात गणेश पूजा पंडाल पर पथराव हो गया। इसके बाद नारेबाजी भी की है। उपद्रवियों ने गणेश पंडाल पर ईंट भी फेंकी। इसके कारण भगवान गणेश की प्रतिमा का कलश टूट गया। इस पथराव के बाद गुस्साई भीड़ ने चिनहट थाना को घेर लिया और कार्रवाई की मांग की। आरोप है कि, जान से मारने की धमकी देते हुए और सिर तन से जुदा नारे लगते हुए कुछ आरोपी भाग गए।

कुछ अआरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह पूरा मामला चिनहट थाना क्षेत्र का है। चिनहट क्षेत्र के मल्हौर रोड के पास रहने वाले प्रदीप चौरसिया ने घर पर गणेश की प्रतिमा स्थापित की थी। उत्सव के चौथे दिन मुहल्ले के ही एक खास समुदाय के लोगों ने उनके पूजा में विघ्न डाला दिया। घर पर पत्थरबाजी की। इसके बाद थाने में दर्जनों की संख्या में लोग इक्कठा हुए। प्रदीप काफी दिनों से एक खास समुदाय के टारगेट पर थे।

प्रदीप चौरसिया ने कहा कि, जब मैं घर पर नहीं था उस समय पथराव किया गया। मेरी पत्नी, बेटी और छोटे भाई की बेटी घर पर थी। उसी समाय कुछ लोग आए और पथराव कर दिया। इसके कारण हमारे घर पार रखी गणेश जी की मूर्ती के पास रखा कलश खंडित हो गया। पथराव के कारण घर में मौजूद बच्चे भी घायल हुए हैं। हमें इंसाफ चाहिए। घर के अंदर मूर्ती रखने से किसी को क्या परेशानी हो सकती है। कुछ बच्चों को पकड़ा गया था। जो नाबालिग थे। पुलिस ने पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया।

 

Also Read : राहुल गांधी पर भड़की मायावती, बोलीं- जब कांग्रेस सत्ता में थी तब आरक्षण की सीमा क्यों नहीं बढ़ाई गई?

Get real time updates directly on you device, subscribe now.