ENG vs SL: पाथुम निसांका की विस्फोटक बल्लेबाजी ने बदल दिया पूरा मैच, अपने ही घर में ढेर हो गई इंग्लिश टीम

ENG vs SL 3rd Test: श्रीलंका ने इंग्लैंड को तीसरे और आखिरी टेस्ट में 8 विकेट से हरा दिया है. इससे पहले श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं के घर पर साल 2014 में टेस्ट मैच जीता था. अब 10 साल बाद इतिहास दोहराते हुए श्रीलंका ने एक बार फिर इंग्लैंड को उन्हीं के घर पर टेस्ट मैच हरा दिया है.

ENG vs SL 3rd Test

दरअसल, इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला लंदन के केनिंगटन ओवल में खेला गया. सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद श्रीलंका ने इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया और दौरे का अंत जीत के साथ किया.

श्रीलंका ने इस मैच को चार दिन के अंदर ही अपने नाम कर लिया. हालांकि, इंग्लैंड इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में कामयाब रही. लेकिन इंग्लैंड को ये हार काफी चुभने वाली है.

श्रीलंका ने एकतरफा अंदाज में इंग्लैंड को चटाई धूल

ENG vs SL 3rd Test

इस मुकाबले के शुरुआती दो दिन इंग्लैंड की टीम हावी नजर आ रही थी. लेकिन तीसरे दिन से पूरा खेल बदल गया. श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों ने तीसरे दिन के खेल में शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी को सिर्फ 156 रनों के स्कोर पर समेट दिया. यहीं से मुकाबले में श्रीलंका की टीम वापसी करने में कामयाब रही. उन्हें मैच की चौथी पारी में जीत हासिल करने के लिए 219 रनों का टारगेट मिला, जिसे श्रीलंका ने 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया.

बढ़त हासिल करने के बाद भी गंवा दिया मैच

ENG vs SL 3rd Test

इंग्लैंड की टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाए थे. इसके जवाब में श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 263 रन ही बना सकी थी. ऐसे में इंग्लैंड को पहली पारी के बाद 62 रनों की बढ़त हासिल हुई. लेकिन दूसरी पारी में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा. दूसरे पारी में ना बल्लेबाज रन बना सके और ना ही गेंदबाज कुछ कमाल दिखा पाए, जिसके चलत इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.

पाथुम निसांका की पारी इंग्लैंड पर पड़ी भारी

ENG vs SL 3rd Test

पाथुम निसांका इस मुकाबले में श्रीलंका की जीत के हीरो रहे. मुकाबले की आखिरी पारी में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. पाथुम निसांका ने 124 गेंदों पर नाबाद 127 रन बनाए और टीम को जीत तक पहुंचाया. उनकी इस पारी में 13 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. दूसरी ओर एंजेलो मैथ्यूज ने 61 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए और निसांका का पूरा साथ दिया.

वहीं, पाथुम निसांका ने पहली पारी में भी अर्धशतक जड़ा था. उन्होंने 51 गेंदों पर 64 रनों की तेज पारी खेली थी. जिसमें उनके बल्ले से 9 चौके देखने को मिले.

आपको बता दें कि लंदन के केनिंगटन ओवल में श्रीलंका ने अभी तक 2 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इन दोनों ही मैचों में वह जीत हासिल करने में कामयाब रहा है. यानी इंग्लैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में श्रीलंका को लंदन के केनिंगटन ओवल स्टेडियम में अभी तक नहीं हरा पाई है.

Also Read: Ind vs Ban Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI? इन 5 खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज

Get real time updates directly on you device, subscribe now.