Lucknow Building Collapse : अभी भी जारी है मलबा हटाने का काम, एक और बिल्डिंग सील

Lucknow Building Collapse : राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर में हुए बिल्डिंग हादसे में मलबा हटाने का काम सोमवार को भी जारी है। आज एलडीए की टीम ने एक और बिल्डिंग को सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि घटनास्थल के पास मौजूद इस इमारत में दरार आने के चलते इसे सील किया गया है।

वहीँ हादसे के पीछे इमारत के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल करना बताया जा रहा है। इसलिए वह बहुत कम समय में जर्जर हो गई। ये दावा पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर में किया गया है। हादसे की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है।

राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत गिरने से हुए हादसे में जान गंवाने वालों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा भी की है। बता दें कि शनिवार को इमारत के मलबे में मिले तीन और शवों के मिलने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ कर आठ हो गयी है। हादसे में घायल 30 लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के प‍रिजनों को अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें – Lucknow Building Collapse : प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर जताया शोक, पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.