UP Weather News : यूपी के इन 48 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather News : उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने 48 जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, 5 जिले ऐसे भी हैं जहां मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है. विभाग ने उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में आने वाले 4 से 5 दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, बस्ती, गोंडा और समेत करीब 48 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसी के साथ-साथ मौसम विभाग ने बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, समेत 5 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका

येलो अलर्ट वाले जिलों में आने वाले दिनों में विभिन्न तरह की समस्या हो सकती है. इन जिलों के निचले इलाकों में जलभराव की समस्या हो सकती है. साथ ही जिलों में बिजली आपूर्ति जैसी असुविधा भी हो सकती है. मौसम विभाग ने इन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना भी जताई है.

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट वाले जिलों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित और पक्के मकानों में रहने की सलाह दी है. साथ ही इन इलाकों में रहने वाले लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से दूर रहने के लिए कहा है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.