Kalindi Express: बड़ी साजिश नाकाम, IB के हवाले जांच, 10 लोगों से हो रही पूछताछ

Kalindi Express: यूपी के कानपुर में रेलवे ट्रैक पर बरामद हुए एलपीजी सिलेंडर, पेट्रोल की बोतल को लेकर हाईलेवल जांच अब शुरू हो गई है। इस मामले की जांच आईबी को सौंप दी गई है।

इस मामले में पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर और पेट्रोल की बोतल का मिलना सामान्य बात नहीं है। यह किसी बड़ी साजिश का संकेत है।

ताजा घटना अनवरगंज-कासगंज रेलवे रूट का है। आरपीएफ के अधिकारियों के मुताबिक बर्राराजपुर रेलवे स्टेशन से कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन करीब 2.5 किलोमीटर आगे चली ही थी कि रेलवे ट्रैक पर रखे LPG गैस सिलेंडर से टकरा गई। इससे जोर का धमाका हुआ। गनीमत यह रही कि लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दी और बड़ा हादसा टल गया। इसके बाद मौके पर जीआरपी और आरपीएफ की टीमें पहुंच गई।

जांच पाया गया कि रेलवे ट्रैक पर ना केवल रसोई गैस का सिलेंडर रखा था। बल्कि वहीं पर पेट्रोल भरी बोतल, माचिस एवं अन्य संवेदनशील सामान भी रखे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए रेलवे पुलिस ने शनिवार की देर रात FIR दर्ज कर लिया। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक मामले की जांच के लिए आईबी को शामिल किया गया है।

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार ट्रेन से टकराने के बाद गैस सिलेंडर ट्रैक पर काफी दूर तक घिसटता हुआ गया है। इसके निशान ट्रैक पर मिले हैं। वहीं कुछ दूर आगे पेट्रोल की बोतल भी मिली है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक इस साजिश के लिए पूरी तैयारी की गई थी।

Also Read: Kalindi Express : कानपुर ट्रेन डिरेल घटना पर मायावती ने उच्च स्तरीय जांच की मांग

Get real time updates directly on you device, subscribe now.