Ind vs Ban Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI? इन 5 खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज

Ind vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. दोनों देशों के बीच 19 सितंबर से सीरीज की शुरुआत होने जा रही है. हालांकि, बड़ा सवाल ये है कि उन 16 खिलाड़ियों में से वो कौन से 11 खिलाड़ी होंगे, जिन्हें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे?

Ind vs Bangladesh Test Series 2024:

ये सवाल इसलिए भी अहम है क्योंकि पाकिस्तान को उसी के घर में टेस्ट सीरीज हराने के बाद बांग्लादेश के हौसले बुलंद हैं. वो पाकिस्तान में खेली टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करके भारत आ रही है.

3 स्पिनर्स के साथ उतर सकता है भारत

Ind vs Bangladesh Test Series 2024

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच चेन्नई और दूसरा कानपुर में खेला जाना है. दोनों ही मैदानों पर स्पिन एक्स फैक्टर रह सकती है. ऐसे में इतना तो तय लग रहा है कि भारत 3 स्पिनर के साथ उतर सकता है.

इस सूरत में अश्विन और जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में स्पिन की अगुवाई करते दिख सकते हैं. वहीं, टीम के तीसरे स्पिनर का चुनाव कुलदीप यादव और अक्षर पटेल में से किसी एक के तौर पर हो सकता है.

जसप्रीत बुमराह संभाल सकते हैं पेस अटैक की कमान

Ind vs Bangladesh Test Series 2024

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है. इसका मतलब साफ है कि भारत के पेस अटैक का जिम्मा उनके ही कंधों पर होगा. उनके अलावा मोहम्मद सिराज उनके जोड़ीदार के तौर पर दिख सकते हैं. बल्लेबाजी की बात करें, तो ओपनिंग में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के तौर पर यशस्वी जायसवाल के खेलने की उम्मीद ज्यादा है.

ओपनिंग से मिडिल ऑर्डर तक खेल सकते हैं ये खिलाड़ी

Ind vs Bangladesh Test Series 2024

यशस्वी ने इस साल के शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी रोहित के साथ ओपनिंग की थी. ओपनर्स के अलावा मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल और ऋषभ पंत को जगह मिल सकती है. केएल राहुल को दलीप ट्रॉफी में किए अपने प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है. वहीं, कार एक्सीडेंट के बाद पंत पहली बार टेस्ट सीरीज खेलते दिखेंगे.

इन खिलाड़ियों को बैठना पड़ सकता है बाहर

Ind vs Bangladesh Test Series

पंत के प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने का मतलब होगा कि ध्रुव जुरेल को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है. वहीं, केएल राहुल अगर खेलते हैं तो शुभमन गिल के लिए मिडिल ऑर्डर में भी जगह नहीं बनती दिख सकती है. इनके अलावा यश दयाल और आकाशदीप के लिए भी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल लग रहा है. साफ है कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के बेस्ट प्लेइंग इेलवन की तस्वीर काफी हद तक साफ है.

…तो आइए एक नजर डालते हैं बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI पर:

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सरफराज खान, केएल राहुल, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

Also Read: Paris Paralympic 2024: भारतीय एथलीट्स ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा मेडल के साथ खत्म किया अभियान

Get real time updates directly on you device, subscribe now.