निवेशकों का इंतजार हुआ खत्म, Bajaj Group का एक और IPO बाज़ार में आया

Bajaj Housing Finance IPO : बजाज हाउसिंग फाइनेंस का लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. आज से बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ खुल गया है और इसको लेकर काफी समय से बज़ बना हुआ है. बजाज हाउसिंग फाइनेंस के इस IPO के जरिए 6560 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है.

बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिडेट IPO आज 9 सितंबर से खुलकर 11 सितंबर तक खुलेगा. बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ के लिए 50 फीसदी कोटा संस्थागत निवेशकों, 15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों और 35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए रखा गया है.

आईपीओ में फ्रेश शेयर और ऑफर फॉर सेल का संयोजन होगा. बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ में 3560 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर इश्यू किए जाएंगे और 3000 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल होगा.

बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ (Bajaj Housing Finance IPO) आज 9 सितंबर को ओपन हुआ है और इसक आईपीओ 11 सितंबर को बंद होगा. बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों का प्राइस बैंड 66-70 रुपये के बीच रखा गया है जो 3 सितंबर 2024 मंगलवार के दिन तय किया गया था.

आईपीओ के शेयरों का अलॉटमेंट 12 सितंबर को होगा और जिन निवेशकों को आईपीओ में शेयर नहीं मिल पाएंगे उनको रिफंड 13 सितंबर तक कर दिया जाएगा.

निवेशकों के Dmat अकाउंट्स में शेयर 13 सितंबर को क्रेडिंट होंगे. बजाज हाउसिंग फाइनेंस के IPO की लिस्टिंग 16 सितंबर (टेंटेटिव तारीख) तय की गई है. बजाज हाउसिंग फाइनेंस जुटाएगी इस पब्लिक इश्यू से 6560 करोड़ रुपये जुटाएगी.

बजाज हाउसिंग फाइनेंस रिटेल होम लोन देती है और वित्त वर्ष 2023-24 में कंपनी का नेट प्रॉफिट 1731 करोड़ रुपये रहा था. बजाज हाउसिंग फाइनेंस के IPO की लिस्टिंग 16 सितंबर (टेंटेटिव तारीख) तय की गई है जिसमें बदलाव देखा जा सकता है.

 

Also Read :  विदेशों में हो रही भारतीय अल्कोहल की जोरदार मांग, सरकार कर रही ये तैयारी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.