इमरान खान की पार्टी की इस्लामाबाद रैली में बवाल, फायरिंग और पथराव में कई घायल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) द्वारा आयोजित रैली में भारी बवाल हो गया। रैली के दौरान पुलिस और इमरान खान समर्थकों के बीच तीखी झड़पें हुईं, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए फायरिंग की। इस घटना में कई समर्थकों के घायल होने की खबर है, वहीं पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। रैली का आयोजन इमरान खान की रिहाई की मांग को लेकर किया गया था।

फायरिंग के बाद मची भगदड़

पुलिस की फायरिंग के बाद रैली स्थल पर भगदड़ मच गई। भारी संख्या में इकट्ठा हुए इमरान समर्थक इधर-उधर भागने लगे, जिससे स्थिति और तनावपूर्ण हो गई। इमरान खान की पार्टी के प्रमुख नेता फवाद चौधरी ने इस दौरान कई समर्थकों की मौत का दावा करते हुए कहा कि पाकिस्तान में अब मार्शल लॉ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

पथराव में पुलिसकर्मी भी घायल

इमरान समर्थकों द्वारा किए गए पथराव में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए कई रास्तों को बंद कर दिया और अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया है।

इमरान खान का जेल से संदेश

“आजादी से कोई समझौता नहीं”
इस बीच जेल में बंद इमरान खान ने एक बयान जारी कर कहा कि वह हकीकी आजादी के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं और जेल में जीवन बिताने में भी उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। बता दें कि इमरान खान तोशाखाना मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पिछले 400 दिनों से जेल में हैं।

Also Read: Algeria presidential election : राष्ट्रपति पद के लिए मतदान समाप्त, तेब्बौने की जीत की सम्भावना प्रबल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.