मगध एक्सप्रेस की कपलिंग टूटी, दो हिस्सों में बंट गई ट्रेन-बंद हुआ ये रेल Route

Sandesh Wahak Digital Desk : बिहार के बक्सर जिले में तुरीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के बीच नयी दिल्ली से इस्लामपुर जा रही मगध एक्सप्रेस (20802) की कपलिंग टूट गई, जिससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई।

पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) सरस्वती चंद्रा ने बताया, “यह घटना पूर्वाह्न करीब 11.08 बजे तुरीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के बीच हुई।” चंद्रा के अनुसार, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि बचाव दल के साथ-साथ तकनीकी दल भी मौके पर पहुंच गए हैं।

बक्सर के सहायक स्टेशन प्रबंधक विंध्याचल पांडेय ने यहां बताया कि हादसा दिन में तकरीबन 11:07 बजे पर हुआ। इस घटना के बाद फिलहाल इस रेलखंड पर परिचालन ठप है। बक्सर से रेल का इंजन भेजा गया गया है जो अलग हुए ट्रेन कोच को रघुनाथपुर स्टेशन पर ले जायेगा और फिर क्षतिग्रस्त बोगी को हटाकर शेष ट्रेन को आगे गंतव्य तक भेजा जायेगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 20802 डाउन मगध एक्सप्रेस डुमरांव रेलवे स्टेशन से तकरीबन 11:00 बजे खुली और 11:06 बजे यह ट्रेन टुड़ीगंज से आगे बढ़ी। कुछ ही मिनट के बाद ही धरौली हाल्ट के समीप जोरदार आवाज के साथ ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। चालक ने जब इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोका और नीचे उतर कर देखा तो यह ज्ञात हुआ कपलिंग टूट जाने के कारण ट्रेन दो हिस्सों में बट गई थी। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें – Delhi : कपड़ा फैक्टरी में लगी भीषण आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर, रेस्क्यू जारी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.