हरियाणा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन की एकजुटता नया इतिहास लिखेगी : अखिलेश यादव

Sandesh Wahak Digital Desk: समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन की एकजुटता एक नया इतिहास लिखेगी।

उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा हरियाणा के विकास व सौहार्द की विरोधी ‘भाजपा की नकारात्मक, साम्प्रदायिक, विभाजनकारी राजनीति’ को हराने में ‘इंडिया’ गठबंधन की जो भी पार्टी सक्षम होगी, हम उसके साथ अपने संगठन और समर्थकों की शक्ति को जोड़ देंगे।

अखिलेश ने कहा कि बात दो-चार सीट पर प्रत्याशी उतारने की नहीं है। बल्कि जनता के दुख-दर्द को समझते हुए उन्हें भाजपा की जोड़-तोड़ की भ्रष्टाचारी सियासत से मुक्ति दिलाने और हरियाणा के कल्याण की है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन की एकजुटता एक नया इतिहास लिखेगी। उन्होंने कहा हमने कई बार कहा है और एक बार फिर दोहरा रहे हैं कि बात सीट की नहीं, जीत की है। सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा ने हरियाणा के विकास को 20 साल पीछे ढकेल दिया है।

उन्होंने कहा हमारा मानना है कि हमारे या ‘इंडिया’ गठबंधन के किसी भी दल के लिए यह समय अपनी राजनीतिक संभावना तलाशने का नहीं, बल्कि त्याग और बलिदान का है। जनहित के परमार्थ मार्ग पर स्वार्थ के लिए कोई जगह नहीं होती। कुटिल और स्वार्थी लोग कभी भी इतिहास में अपना नाम दर्ज नहीं करा सकते। हम हरियाणा के हित में सच्चे दिल से त्याग-परित्याग के लिए तैयार हैं।

हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होना है और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

Also Read: 69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने मंत्री संजय निषाद के आवास को घेरा, बोले- जब तक बात नहीं…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.