Haryana Elections : विनेश-बजरंग की नई सियासी पारी अब ‘हाथ’ के साथ शुरू

Haryana Elections : रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए. माना जा रहा है कि दोनों कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

इस मौके पर विनेश फोगाट ने कहा कि बीजेपी जब हमें सड़कों पर घसीट रही है, तब तमाम विपक्षी पार्टियां हमारे साथ खड़ी थीं. आज मैं देश सेवा के संकल्प के साथ कांग्रेस में शामिल हो रही हूं. हमारे हाथ में जो होगा, हम अपने लोगों का भला करूंगी. इस मौके पर कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने कहा कि आपने न सिर्फ अपनी लड़ाई लड़ी, बल्कि किसानों-अग्निवीरों की भी लड़ाई लड़ी.

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल पर फोगाट और पुनिया के साथ राहुल गांधी की एक तस्वीर साझा की।

पूनिया तोक्यो ओलंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता हैं, जबकि फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनीं। हालांकि उन्हें 50 किलोग्राम वर्ग के वजन में लगभग 100 ग्राम वजन अधिक पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था। बाद में उन्होंने खेल से संन्यास की घोषणा की।

पूनिया और फोगाट 2023 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.