‘हम डरेंगे नहीं, पीछे हटेंगे नहीं’, विनेश फोगाट को मिला ‘हाथ’ का साथ, कहा- हम वो लड़ाई भी जीतेंगे

Vinesh Phogat joins Congress: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने आज कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर रही है। कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले विनेश और बजरंग ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस में शामिल होने के दौरान विनेश फोगाट ने कहा  ‘मैं उम्मीद करती हूं कि आपकी उम्मीदों पर खरा उतरूं। कांग्रेस का ह्दय से धन्यवाद। बुरे वक्त में पता लगता है कि अपना कौन है। उन्होंने कहा कि ‘मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी पार्टी में हूं जो महिलाओं के लिए सड़क से संसद तक लड़ने को तैयार है’।

विनेश ने कहा  ‘जब हमें सड़कों पर घसीटा जा रहा था तब बीजेपी को छोड़कर सभी पार्टियों ने हमारा साथ दिया था। आज से मैं एक नई पारी की शुरुआत कर रही हूं।’ विनेश ने कहा कि जो लड़ाई थी वो जारी है, हम वो लड़ाई भी जीतेंगे। हम डरेंगे नहीं और पीछे नहीं हटेंगे।

कांग्रेस का हाथ थामने के बाद विनेश ने कहा ‘मैं हर उस महिला के साथ खड़ी हूं जो खुद को असहाय पाती है। मैं चाहती तो कुश्ती जंतर-मंतर पर छोड़ सकती थी। बीजेपी आईटी सेल ने झूठ फैलाया कि हमारा करियर खत्म हो गया है। हम नेशनल नहीं खेलना चाहते। मैंने नेशनल खेला, ओलंपिक खेला. भगवान की कुछ अलग ही योजना थी।

उन्होंने कहा, बजरंग को डोपिंग के आरोप में चार साल के लिए बैन कर दिया गया क्योंकि वो हमारे साथ खड़े हुए। हमारी लड़ाई अदालत में जारी रहेगी। विनेश ने कहा, ‘दिल से खेला, दिल से आपके साथ खड़े रहेंगे।

Also Read: Kolkata Doctor Murder Case: ED की रडार पर संदीप घोष, कोलकाता में कई जगहों पर…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.