Lucknow: एल्विश यादव से ED टीम आज करेगी पूछताछ, रेव पार्टी से जुड़ा है मामला

Elvish Yadav Case: यूट्यूबर एल्विश यादव ने पांच सितंबर यानि आज (गुरुवार) को प्रवर्तन निदेशालय की टीम लखनऊ कार्यालय में पूछताछ करेगी। ये पूरा मामला रेव पार्टी में सांपों के जहर की सप्लाई से जुड़ा है।

इससे पहले एल्विश यादव को ED लखनऊ ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन उन्होंने बयान दर्ज करने के लिए आने में असमर्थ जताते हुए तीन दिन का समय मांगा था। इसको लेकर ईडी ने एल्विश यादव को 5 सितंबर का समय दिया था। कोबरा कांड में ईडी की टीम एल्विश यादव से दोबारा पूछताछ करना चाहती है।

एल्विश यादव के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत लखनऊ में केस दर्ज किया गया है। एनसीआर के बड़े होटलों, फार्म हाउस,रेव पार्टियों में सांपों के ज़हर सप्लाई करने की बात सामने आई थी। हालांकि एल्विश यादव ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज किया है। पुलिस की जांच पड़ताल में संलिप्तता मिलने पर 17 मार्च को एल्विश को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में उनको जमानत मिल गई।

भाजपा सांसद की संस्था ने की थी शिकायत

भाजपा सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स ने नोएडा के सेक्टर 49 में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर एल्विश यादव और पांच अन्य लोगों पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी की थी। आरोप है कि एल्विश यादव सांपों का जहर और जिंदा सांपों को अपने गैंग के अन्य सदस्यों के साथ वीडियो शूट कराते हैं। गैरकानूनी रेव पार्टी करते हैं।

पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल कर मुखबिर के जरिए एल्विश से संपर्क किया। जिस पर एल्विश ने एजेंट का नंबर दिया। जब एजेंट से एल्विश यादव का रिफ्रेंस देकर बात की गई। तो वह पार्टी के लिए तैयार हो गया। उसने 2 नवंबर को अपने दो साथियों के साथ सेक्टर 51 में सेवरोन बैंक्वेट हॉल बुलाया। राहुल और उसके साथियों ने आने के बाद सांप दिखाए। जिसके बाद पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया।

Also Read: केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू, थोड़ी देर में आ सकता है…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.