Lucknow: 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों का प्रदर्शन जारी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के आवास का किया घेराव

69000 Teacher Recruitment:  69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों का प्रदर्शन बुधवार को राजधानी लखनऊ में जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी बेहोश भी हो गया।

अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार के मंत्री आशीष पटेल और उनकी पत्नी व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया था। इसके भी पहले सोमवार को अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया था।

अभ्यार्थियों की मांग है कि सरकार जल्द ही नई सूची जारी करे। उनका कहना है कि उन अधिकारियों को भी हटाया जाए जिन्होंने पहले जारी की गई सूची बनाई थी।

‘आरक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों के साथ अन्याय’

प्रदर्शनकारी अभ्यार्थियों का कहना है कि उच्च न्यायालय का जो फैसला आया है। सरकार उसे जल्दी से जल्दी लागू करें। इसके साथ ही अभ्यार्थियों को न्याय देते हुए उनकी नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त करे। धरने की अगुवाई कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि वर्ष 2018 में यह भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी। जब इसका परिणाम आया तो इसमें व्यापक स्तर पर आरक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों के साथ अन्याय किया गया। उन्हें नौकरी से वंचित रखा गया।

उन्होंने कहा कि 13 अगस्त 2024 को लखनऊ हाईकोर्ट ने हम आरक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों के हित में फैसला सुनाया है। नियमों का पालन करते हुए अभ्यार्थियों को नियुक्ति दिए जाने का आदेश दिया है। लेकिन सरकार इस प्रकरण में हीला हवाली कर रही है। प्रदर्शनकारियों नेकहा कि सरकार जल्द से जल्द इस प्रकरण का समाधान कर शेड्यूल जारी करके बताएं की हम पीड़ितों की नियुक्ति कब की जा सकती है।

Also Read: Lucknow News : रूमी गेट के सामने चलेंगे केवल इक्का-तांगा, कैसरबाग चौराहा पर No Parking

Get real time updates directly on you device, subscribe now.