एल्विश यादव और रिया चक्रवर्ती का नया विवाद, हाई बॉक्स ऐप घोटाले में फंसे, निवेशकों को हुआ करोड़ों का नुकसान

हाल ही में महादेव सट्टा ऐप के बाद अब एक और ऐप घोटाला सामने आया है, जिसने कई लोगों को भारी नुकसान पहुंचाया है। इस बार मामले में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का नाम सामने आया है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने ‘हाई बॉक्स’ नामक एक ऐप का विज्ञापन किया था, जिसने लोगों को बड़ा मुनाफा कमाने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी की।

क्या है हाई बॉक्स ऐप?

हाई बॉक्स ऐप एक ऑनलाइन निवेश प्लेटफार्म के रूप में प्रचारित किया गया था, जिसमें यूजर्स 300 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक की रकम निवेश कर सकते थे। इस ऐप के जरिए लोगों को एक वर्चुअल बॉक्स मिलता था, जिसमें विभिन्न वस्तुएं होती थीं। इन वस्तुओं को वापस ऐप को बेचने पर यूजर्स को मुनाफा मिलता था। कई निवेशकों को घर बैठे रोजाना हजारों रुपये कमाने का लालच दिया गया, जिसके बाद लोगों ने इस ऐप में जमकर निवेश किया।

ठगी का शिकार हुए निवेशक

जैसे ही ऐप ने लोगों से बड़ी रकम इकट्ठा कर ली, निवेशकों को उनके पैसे निकालने में परेशानी आने लगी। अब तक 100 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी का अंदाजा लगाया जा रहा है, और यह आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। ठगी के शिकार लोगों ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में शिकायत दर्ज कराई है, जो अब इस मामले की जांच कर रही है।

एल्विश यादव और रिया चक्रवर्ती से हो सकती है पूछताछ

हाई बॉक्स ऐप का विज्ञापन करने वाले सेलेब्स में एल्विश यादव और रिया चक्रवर्ती शामिल हैं। इनके अलावा अभिषेक मल्हान का नाम भी इस मामले में सामने आया है। इन सेलिब्रिटीज द्वारा किए गए प्रचार के चलते कई लोगों ने इस ऐप में निवेश किया, लेकिन अब ठगी का शिकार हो चुके निवेशक इन स्टार्स से भी जवाब मांग रहे हैं। पुलिस ने इन हस्तियों से पूछताछ करने का मन बना लिया है।

Also Read: वरुण धवन की आगामी फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर आने वाला है तूफान, जानिए कौन-कौन सी हैं फिल्में

Get real time updates directly on you device, subscribe now.