ब्रुनेई यात्रा के दूसरे दिन पीएम मोदी की सुल्तान हसनल बोलकिया से भव्य पैलेस में हुई मुलाकात, भारत-ब्रुनेई संबंधों में नए अध्याय की शुरुआत

बंदर सेरी, ब्रुनेई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रुनेई यात्रा के दूसरे दिन आज सुल्तान हसनल बोलकिया से उनकी भव्य मुलाकात इस्ताना नुरुल ईमान पैलेस में संपन्न हुई। इस ऐतिहासिक मुलाकात में दोनों देशों के बीच व्यापारिक, सांस्कृतिक और कूटनीतिक संबंधों को और अधिक मजबूत करने पर जोर दिया गया। भारत और ब्रुनेई ने चेन्नई से बंदर सेरी बेगवान के लिए सीधी उड़ान सेवा के समझौते पर हस्ताक्षर किए, जो दोनों देशों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगा।

लग्जरी पैलेस, जिसमें 1,700 से अधिक कमरे, 257 बाथरूम और 5 स्विमिंग पूल शामिल हैं, में आयोजित इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सुल्तान को भारत आने का आमंत्रण भी दिया। इसके साथ ही दोनों देशों के बीच सैटेलाइट और लॉन्च वाहनों के लिए सहयोग पर एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

पीएम मोदी ने इस यात्रा को ऐतिहासिक बताते हुए कहा, “ब्रुनेई के साथ हमारे मजबूत संबंध और गहरे होंगे, खासकर वाणिज्य और सांस्कृतिक सहयोग के क्षेत्र में।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.