Prayagraj News : आज प्रयागराज पहुंचेंगे CM योगी, 600 करोड़ की देंगे सौगात

Prayagraj News : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार 4 सितंबर को प्रयागराज के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. सीएम योगी फूलपुर इफको में रोजगार मेले का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही युवाओं को 505 करोड़ रुपए का ऋण भी वितरित करेंगे. इस मौके पर सीएम योगी प्रयागराज को 600 करोड़ रुपए की 400 से अधिक परियोजनाओं की भी सौगात देंगे. सीएम करोड़ों की इन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के साथ ही स्वयं सहायता समूह के लिए भी कोष जारी करेंगे.

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ दोपहर 12:30 बजे इफको हेलीपैड पर पहुंचेंगे. दोपहर 12:40 बजे इफको में बनाए गए मंच पर पहुंचेंगे, जहां रोजगार मेले का उद्घाटन करने के साथ ही ऋण वितरण, टैबलेट और मोबाइल वितरण भी करेंगे. इस मौक पर सीएम योगी आदित्यनाथ एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

सीएम योगी की यह जनसभा फूलपुर उपचुनाव के मद्देनजर बेहद अहम मानी जा रही है. सीएम योगी जनसभा में जहां यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर हुंकार भरते नजर आएंगे, तो वहीं विपक्षी दलों पर भी निशाना साधेंगे.सीएम योगी जनसभा में केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों की उपलब्धियां को भी गिनाएंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ फूलपुर के सियासी मंच से उपचुनाव को लेकर कोई बड़ा संदेश भी दे सकते हैं.

फूलपुर विधानसभा उपचुनाव बीजेपी के लिए इसलिए भी अहम है क्योंकि इस सीट पर भाजपा विधायक प्रवीण पटेल ने 2022 में लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की थी, लेकिन लोकसभा चुनाव में फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव प्रस्तावित है. भाजपा किसी भी कीमत पर फूलपुर सीट को खोना नहीं चाहती है. यही वजह है कि सीएम योगी का कार्यक्रम फूलपुर विधानसभा में ही रखा गया है.

 

Also Read: ‘अराजकता और गुंडागर्दी इनके DNA में है’, कन्नौज केस का जिक्र कर सपा पर भड़के सीएम योगी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.