‘अराजकता और गुंडागर्दी इनके DNA में है’, कन्नौज केस का जिक्र कर सपा पर भड़के सीएम योगी

मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को आयोजित पौने चार सौ करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में सीएम योगी ने सपा पर जमकर साधा निशाना

Sandesh Wahak Digital Desk: मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को आयोजित पौने चार सौ करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में सीएम योगी समाजवादी पार्टी पर जमकर हमलावर रुख अपनाते हुए दिखे।

कार्यक्रम में युवाओं को मोबाइल व लैपटॉप देने, महिला स्वयं सेवी समूहों को चेक देने के साथ ही उन्होंने मैनपुरी की जनता से जात पात की राजनीति को भुलाकर राष्ट्र निर्माण व विकास कार्यों को बढ़ावा देने में आगे आने का आह्वान किया। समाजवादी पार्टी के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए सीएम योगी ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि मैनपुरी जो कभी वीवीआईपी जनपद माना जाता था फिर भी विकास के कार्य में क्यों पिछड़ गया।

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि अराजकता और गुंडागर्दी इनके डीएनए में है। इनका मॉडल विकास का नहीं है। ये लोग विकास के कार्यों में लूट मचाने वाले लोग हैं। आपने इनका कारनामा तो देखा होगा। इनका कारनामा वही है जो अयोध्या में एक निषाद बेटी के साथ समाजवादी पार्टी के नेता द्वारा किया गया था। इनके वास्तविक कारनामे देखने हों तो कन्नौज में घटी घटना और ‘नवाब ब्रांड’ इनका वास्तविक चेहरा है।

कार्यक्रम में कई परियोजनाएं का हुआ लोकार्पण व शिलान्यास

सीएम योगी ने कहा कि मैनपुरी और विशेषतौर पर करहल से जुड़े आप सभी लोग एक साथ आज पौने चार सौ करोड़ रुपए की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के आप साक्षी बन रहे हैं  और बधाई के पात्र हैं। आज यहां पर मैनपुरी के अंतर्गत आने वाले करहल विधानसभा क्षेत्र में विकास की अनेक परियोजनाओं को प्रस्तुत किया गया है जिसमें सड़क, स्कूल, पेयजल से जुड़ी परियोजनाएं हैं, एक ग्राम स्टेडियम भी इस परियोजना के अंतर्गत लोगों को मिलने जा रहा है। अग्निशमन केंद्र के शिलान्यास का कार्य भी आज हो रहा है। विकास की जितनी भी परियोजनाएं हैं जिनका लोकार्पण हो रहा है या जिनका शिलान्यास किया जा रहा है

सामाजिक ताने बाने को किया छिन्न भिन्न:  सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि मैं आप सबसे यही कहने के लिए आया हूं कि पहले सामाजिक ताने बाने को उन्होंने छिन्न भिन्न किया, प्रदेश को दंगों की आग में झोंका, विकास के लिए और गरीब कल्याण के लिए जो राज्य की लगनी चाहिए थी उसमें लूट खसोट किया। नौजवानों को मिलने वाली नौकरी में डकैती डाली। वहीं, हम अभी कल ही एक हजार नौजवानों को सरकारी नौकरियों का नियुक्ति पत्र देने जा रहे हैं।

अभी हाल ही में आपने देखा होगा साठ हजार दो सौ से ज्यादा युवाओं को पुलिस आरक्षी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत लिखित परीक्षा का सफल आयोजन कराया। यह देश ही नहीं बल्कि दुनिया की सिविल पुलिस भर्ती की सबसे बड़ी परीक्षा थी। इसके बावजूद कहीं कोई शिकायत नहीं, कोई भेदभाव नहीं , कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ। क्या यही काम 2017 के पहले भी होता था क्या?

2017 के पहले बिकती थी नौकरी: सीएम योगी

सीएम योगी ने आगे कहा कि 2017 के पहले हर नौकरी बिकती थी, उसकी नीलामी होती थी। वसूली में चाचा और भतीजा समान भागीदार होते थे। बाद में, जब ज्यादा वसूली होती थी तो चाचा को धकेल दिया जाता था भतीजा अकेले ही बैग लेके भाग जाता था। यही दृश्य पूरे प्रदेश का हुआ करता था। विकास के नाम पर भी यही लूट खसोट मची हुई थी। इनको मैनपुरी की चिंता नहीं थी इनको तो स्वयं की चिंता थी। इनको प्रदेश की चिंता नहीं थी और इसी लिए जब इनको लगा कि उत्तर प्रदेश अब इनके लिए सुरक्षित नहीं है तो दुनिया के अलग अलग देशों में द्वीप खरीदने लगे, मगर हमें और आपको तो इसी प्रदेश में रहना है।

चाचा पर कसा तंज, कहा इनकी तो नियति ही है धक्का खा करके वहीं पड़े रहना

सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा कि चाचा की तो नियति ही है धक्का खा करके वहीं पड़े रहना लेकिन उत्तर प्रदेश वासियों को धक्का खाने की जरूरत नहीं है। उन्हें खुद को उबारना पड़ेगा और सम्मान के साथ राष्ट्रवादी मिशन के साथ जुड़कर लड़ने की आदत डालनी पड़ेगी। इसीलिए यह पौने चार सौ करोड़ रुपए की विकास की परियोजनाओं की सौगात लेकर मैं आपके पास आया हूं। आज तो प्रदेश में दंगा नहीं होता, गुंडागर्दी नहीं होती, किसी बेटी का अपहरण नहीं होता, किसी किसान की जमीन पर कोई कब्जा नहीं करता है, किसी व्यापारी का अपहरण नहीं होता है।

Also Read: गृह मंत्रालय ने बढ़ाई चंद्रशेखर की सेक्युरिटी, अब इन राज्यों में भी मिलेगी ‘Y+’ श्रेणी…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.