ममता बनर्जी सरकार आज विधानसभा में पेश करेगी रेप विरोधी कानून

Sandesh Wahak Digital Desk : कोलकाता के आरजी कर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-हत्या मामले को लेकर ममता सरकार बुरी तरह से घिरी हुई है। राज्य सरकार के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इन सबके बीच सोमवार को राज्य सरकार ने बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाया है।
ममता बनर्जी सरकार आज विधानसभा में बलात्कार रोधी विधेयक पेश करेगी। विधेयक के मसौदे में बलात्कार पीड़िता की मौत होने या उसके अचेत अवस्था में चले जाने की सूरत में ऐसे दोषियों के लिए मृत्युदंड के प्रावधान का प्रस्ताव किया गया है। इसके अतिरिक्त, मसौदे में प्रस्ताव किया गया है कि बलात्कार और सामूहिक बलात्कार के दोषी व्यक्तियों को आजीवन कारावास की सजा दी जाए।
‘अपराजिता महिला एवं बाल विधेयक (पश्चिम बंगाल आपराधिक कानून एवं संशोधन) विधेयक 2024’ शीर्षक वाले इस प्रस्तावित कानून का उद्देश्य बलात्कार और यौन अपराधों से संबंधित नये प्रावधानों को शामिल करके महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा मजबूत करना है। राज्य के कानून मंत्री मलय घटक सदन में इस विधेयक को पेश करेंगे। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि उनसे विचार-विमर्श किए बिना ही विशेष सत्र बुलाया गया है और यह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एकतरफा फैसला है।

 

UP News : सरकारी कर्मचारियों को लगा बड़ा झटका, 2.44 लाख की रोकी गई सैलरी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.