कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’ की रिलीज फिर से टली, सेंसर बोर्ड से नहीं मिला सर्टिफिकेट

कंगना रनौत की बहुचर्चित फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज डेट एक बार फिर से आगे बढ़ा दी गई है। यह फिल्म पहले 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होनी थी, लेकिन सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट नहीं मिलने के कारण इसकी रिलीज डेट को टालना पड़ा है। इस फिल्म का विषय भारत के इतिहास के एक महत्वपूर्ण और संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है, जो 1975 से 1977 के दौरान देश में लागू किए गए आपातकाल पर केंद्रित है।

सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट न मिलने की वजह

खुद कंगना रनौत ने इस बात की पुष्टि करते हुए एक वीडियो में बताया कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट अब तक नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा कि बोर्ड को कई तरह की धमकियां मिल रही हैं, जिसमें फिल्म के कुछ दृश्यों को हटाने का दबाव डाला जा रहा है। कंगना के मुताबिक, खासकर इंदिरा गांधी की हत्या और पंजाब दंगों को लेकर आपत्ति जताई जा रही है, जिस वजह से सेंसर बोर्ड के सदस्यों पर भारी दबाव है।

शिरोमणि अकाली दल ने भेजा कानूनी नोटिस

फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर शिरोमणि अकाली दल ने सिखों के चित्रण पर आपत्ति जताई है। ट्रेलर में खालिस्तानी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले को अलग सिख राज्य के लिए समर्थन करने का वादा करते हुए दिखाया गया है, जिससे नाराज होकर अकाली दल ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) को कानूनी नोटिस भेजा है।

फिल्म की स्टार कास्ट

‘इमरजेंसी’ में कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं, और इसी फिल्म के साथ कंगना ने निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रखा है। श्रेयस तलपड़े, अनुपम खेर, महिमा चौधरी और मिलिंद सोमन जैसे कलाकार भी इस फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.