India U19: मैदान पर धूम मचाएंगे राहुल द्रविड़ के बेटे समित, अंडर-19 टीम में हुआ सेलेक्शन

Samit Dravid: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे राहुल द्रविड़ का शुमार क्रिकेट जगत के महानतम बल्लेबाजों में होता है. द्रविड़ ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए कई यादगार परफॉर्मेंस दिए हैं. लेकिन आज हम राहुल द्रविड़ की नहीं बल्कि, उनके बेटे समित द्रविड़ की बात करने जा रहे हैं.

Samit Dravid

दरअसल, अब राहुल द्रविड़ के बेटे समित भी अंडर-19 लेवल पर धमाल मचाने जा रहे हैं. 18 साल के समित द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया-19 के खिलाफ वनडे और चार दिवसीय मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने 31 अगस्त (शनिवार) को अंडर-19 टीम की घोषणा की.

आपको बता दें कि भारत की अंडर-19 टीम ऑस्ट्रेलिया-19 के खिलाफ तीन वनडे और दो चार दिवसीय मुकाबले खेलेगी. समित पहली बार अंडर-19 लेवल पर भारत के लिए खेलते नजर आएंगे. दोनों टीमों के बीच तीनों वनडे मुकाबले पुडुचेरी में खेले जाएगें. वहीं, दोनों चार दिवसीय मुकाबले चेन्नई में होने हैं.

Samit Dravid

एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत की अंडर-19 टीम: रुद्र पटेल (कप्तान), साहिल पारख, कार्तिकेय केपी, मोहम्मद अमान (सी), किरण चोरमले, अभिज्ञान कुंडू (विकेटकीपर), हरवंश सिंह पंगालिया (विकेटकीपर), समित द्रविड़, युद्धज गुहा, समर्थ एन, निखिल कुमार, चेतन शर्मा, हार्दिक राज, रोहित राज अवत, मोहम्मद एनान.

चार दिवसीय सीरीज के लिए भारत की अंडर-19 टीम: सोहम पटवर्धन (कप्तान), विहान मल्होत्रा ​​(उप-कप्तान), वैभव सूर्यवंशी, नित्य पंड्या, कार्तिकेय केपी, समित द्रविड़, अभिज्ञान कुंडू (विकेटकीपर), हरवंश सिंह पंगलिया (विकेटकीपर), चेतन शर्मा, समर्थ एन, आदित्य रावत, निखिल कुमार, अनमोलजीत सिंह, आदित्य सिंह, मोहम्मद एनान.

समित ने इस T20 टूर्नामेंट में लिया था भाग

Samit Dravid

समित द्रविड़ ने हाल ही में महाराजा ट्रॉफी केएससीए T20 टूर्नामेंट में भाग लिया था. समित इस टूर्नामेंट में मैसूर वॉरियर्स टीम का हिस्सा थे. समित को मैसूर वॉरियर्स ने 50 हजार रुपये की कीमत में अपनी टीम से जोड़ा था. समित दाएं हाथ के एक बेहतरीन बल्लेबाज तो हैं ही. साथ ही वो दाएं हाथ से मध्यम गति गेंदबाजी भी करते हैं.

समित द्रविड़ कर्नाटक अंडर-19 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं, जिसने 2023-24 के सीजन में कूच बिहार ट्रॉफी जीती. उन्होंने लंकाशायर की टीम के खिलाफ तीन दिवसीय मैच में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ एकादश का भी प्रतिनिधित्व किया था.

Samit Dravid

आपको बता दें कि समित के छोटे भाई अन्वय भी क्रिकेट खेलते हैं. अन्वय को इसी साल अंडर-14 जोनल टूर्नामेंट में कर्नाटक का कप्तान बनाया गया था.

 

Also Read: Kamindu Mendis: 8 पारियों के टेस्ट करियर में ही कर दिया कमाल, औसत में डॉन ब्रैडमैन को टक्कर दे रहा ये खिलाड़ी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.