Farmers Protest : बड़े आंदोलन की तैयारी में किसान, शंभू बॉर्डर पर पहुंची विनेश फोगाट

Farmers Protest At Shambhu Border: शंभू बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन को छह माह से ज्यादा वक्त बीत चुका है। आंदोलन के छह माह पूरे होने के मौके पर आज बड़ी संख्या में किसान महापंचायत कर रहे हैं। इस मौके पर भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट भी शंभू बॉर्डर पहुंच गईं हैं।

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से लेकिन बहुत तेजी से चल रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उनके संकल्प की परीक्षा ले रही है। उनकी मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई हैं।

पंधेर ने बताया कि हम लोग पुन: सरकार के सामने अपनी मांगें रखेंगे। साथ ही नई घोषणाएं भी की जाएंगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विरोध प्रदर्शन के 200 दिन पूरे होना एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

वहीं किसानों ने बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी सांसद कंगना रनौत के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने भाजपा से रनौत के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने का आग्रह किया है। जिनकी टिप्पणियों ने पहले किसान समुदाय के बीच विवाद और विरोध को जन्म दिया है।

किसानों ने आगामी हरियाणा चुनावों के लिए अपनी रणनीति का खुलासा करने का भी संकेत दिया है। वे राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में सक्रिय भूमिका निभाने के अपने इरादे पर जोर देते हुए आने वाले दिनों में अपने अगले कदम की घोषणा करने की योजना बना रहे हैं।

बता दें कि पुलिस-प्रशासन द्वारा किसानों को दिल्ली कूच करने से रोके जाने के बाद से किसान 13 फरवरी से शंभू बॉर्डर पर बैठे हैं। प्रदर्शनकारी अन्य प्रमुख मुद्दों के अलावा सभी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी की मांग कर रहे हैं।

 

Also Read: Bengal IAS Transfer: पश्चिम बंगाल में प्रशासनिक फेरबदल, 3 IAS अधिकारियों को मिली…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.