Bengal IAS Transfer: पश्चिम बंगाल में प्रशासनिक फेरबदल, 3 IAS अधिकारियों को मिली नई जिम्मेदारी

Bengal IAS Transfer: पश्चिम बंगाल सरकार ने नौकरशाही में फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के तीन वरिष्ठ अधिकारियों को नयी जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

शुक्रवार रात जारी आदेश के मुताबिक, 1993 बैच के आईएएस अधिकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रभात कुमार मिश्रा को योजना और सांख्यिकी विभाग के अतिरिक्त प्रभार के साथ वित्त विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

मिश्रा पहले सिंचाई और जलमार्ग विभाग के साथ जल संसाधन जांच एवं विकास विभाग और परियोजना निदेशक, एआईडीएम के अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। आदेश के अनुसार, वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज पंत को सिंचाई एवं जलमार्ग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

1991 बैच के आईएएस अधिकारी पंत के पास पहले योजना एवं सांख्यिकी विभाग का अतिरिक्त प्रभार था। आदेश के मुताबिक, 1993 बैच की आईएएस अधिकारी, अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) रोशनी सेन जल संसाधन जांच एवं विकास विभाग की नयी एसीएस और परियोजना निदेशक, एडीएमआई होंगी।

इसमें कहा गया है कि सेन अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में मत्स्य पालन, जलीय कृषि, जलीय संसाधनों और बंदरगाह मामलों का प्रभार संभालती रहेंगी। वह पश्चिम बंगाल औद्योगिक विकास निगम की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के पद पर भी बनी रहेंगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.