Etawah News : घर की टंकी से निकले 24 अजगर सांप, रेस्क्यू में छूटे वन विभाग के पसीने

Etawah News : यूपी के इटावा स्थित एक गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब सरकारी ट्यूबवेल की पानी की टंकी में एक साथ करीब दो दर्जन अजगर सांप निकल आए. इतने सारे सांपों को देख लोगों के होश उड़.

ग्रामीण खेतों में जाने से भी डरने लगे. बाद में वन विभाग की टीम को सूचना दी गई, जिसने बड़ी सावधानी से अजगरों को रेस्क्यू किया और फिर उन्हें सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया. पानी की टंकी गहरी थी, इसलिए टीम को रेस्क्यू में काफी मुश्किल हुई.

पूरा मामला इटावा के तहसील चकरनगर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पाली गोपालपुर का है. यहां ट्यूबवेल की पानी की टंकी में दो दर्जन अजगर को देखकर ग्रामीण सकते में आ गए. डर की वजह से वह अपने खेतों पर भी नहीं जा रहे थे. इस बीच ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. उसने पानी की टंकी से 24 अजगर सांपों का रेस्क्यू किया. इनके बीच में एक बेहद जहरीला करैत सांप भी था.

बताया जा रहा है कि चंबल सेंचुरी क्षेत्र में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में सांपों को रेस्क्यू किया गया. रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने के बाद गांव वालों ने राहत की सांस ली. फिलहाल, पकड़े गए सभी सांपों को रेस्क्यू टीम ने चंबल सेंचुरी के प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया है.

 

ये भी पढ़ें – UP Politics: अखिलेश यादव ने साधा बीजेपी पर निशाना, बोले- यूपी में हो रही हैं पश्चिम बंगाल जैसी घटनाएं

Get real time updates directly on you device, subscribe now.