Jay Shah: ICC चेयरमैन पद पर मिलेगी कितनी सैलरी? क्या BCCI से कम मिलेगा पैसा?

Sandesh Wahak Digital: ICC के सबसे कम उम्र के चेयरमैन बनकर जय शाह ने इतिहास रच दिया है. जय शाह ने महज 35 साल की उम्र में ही इस बड़े पद पर अपनी पोजीशन जमाते हुए हर किसी को हैरान करने के अलावा वर्ल्ड क्रिकेट में अपना दबदबा भी दिखा दिया है. आपको बता दें कि जय शाह का कार्यकाल दिसम्बर में शुरू हो जाएगा.

Jay Shah ICC Chairman

दरअसल, जय शाह बीसीसीआई ने लगातार दो बार सचिव रहने के बाद अब आईसीसी में जाने के लिए तैयार हैं. जय शाह के सामने किसी भी अन्य कैंडिडेट ने चुनाव नहीं लड़ा और वह निर्विरोध ही चेयरमैन चुने गए. उनको चेयरमैन के लिए अब बीसीसीआई सेक्रेटरी का पद छोड़ना पड़ेगा.

एक बड़ा सवाल यहां आता है सैलरी का. यह बड़ा सवाल है कि आईसीसी चेयरमैन के रूप में जय शाह को मिलने वाला मेहनताना कितना होगा? बीसीसीआई में मिल रही राशि से भी तुलना की जा सकती है. लेकिन आपको बता दें कि बीसीसीआई में सेक्रेटरी एक ‘मानद’ पद है. और इसके लिए जय शाह को कोई सैलरी नहीं मिलती है.

काम के लिए मिलता है भत्ता

Jay Shah ICC Chairman

जय शाह को उनके काम के लिए भत्ता मिलता है. हर दिन 80 हजार से ज्यादा रुपये उनको भत्तों के रूप में मिलते हैं. इनमें मीटिंग्स, टूर आदि शामिल हैं. आने-जाने के लिए उनको बिजनेस क्लास फ्लाईट की टिकट मिलती है. और रहने के लिए फाइव स्टार होटल बीसीसीआई की तरफ से मिलता है. इन सबके अलावा उनको सैलरी के रूप में कुछ नहीं मिलता है.

Jay Shah ICC Chairman

बीसीसीआई से टॉप अधिकारियों को सिर्फ खर्चे ही देता है, कोई सैलरी नहीं होती और इसी तरह का कार्य आईसीसी भी करती है. आईसीसी की तरफ से अपने चेयरमैन के लिए कोई सैलरी निर्धारित नहीं होती है. कामों के लिए खर्चे और भत्ते इसी तरह होते हैं, जैसे बीसीसीआई में हैं.

Jay Shah ICC Chairman

आपको बता दें कि आईसीसी की तरफ से अपने चेयरमैन या इसी तरह की पोजीशन वाले अन्य लोगों को कितनी सैलरी दी जाती है. उसका खुलासा नहीं किया गया है. जय शाह को आईसीसी की ओर से बतौर सैलरी कोई राशि नहीं मिलने वाली है.

Also Read: IPL 2025: केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स से छुट्टी तय, कौन होगा दावेदार?

Get real time updates directly on you device, subscribe now.