गुजरात में बारिश का कहर जारी, अब तक 28 लोगों की मौत, इन जिलों में रेड अलर्ट

Sandesh Wahak Digital Desk :गुजरात में बारिश से संबंधित घटनाओं में 21 और लोगों की मौत हो गई. इस तरह चार दिनों में बारिश की वजह से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है.

इनमें से पानी में डूबने से 13 लोगों की मौत, मकान गिरने जैसी वारदात में 13 लोगों की मौत और पेड़ गिरने की घटनाओं में दो लोगों की मौत हुई है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के कुछ हिस्सों में बुधवार को लगातार चौथे दिन भी भारी बारिश जारी है. वहीं, बाढ़ प्रभावित इलाकों में से 17,800 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

गुजरात में आज भी मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। सभी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। वडोदरा, जामनगर, द्वारका में सबसे ज्यादा तबाही देखने को मिल रही है। वडोदरा में विश्वामित्री नदी का पानी शहर में घुस गया है।

मौसम विभाग ने आज गुजरात के कच्छ, जामनगर, मोरबी, देवभूमि द्वारका, पोरबंदर जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही तेज बारिश और तूफान की भी संभावना है। वहीं सुरेंद्रनगर, अमरेली, गिर और सोमनाथ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बनासकांठा, पाटन, साबर कांथा, महेसाणा अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, भावनगर, महिसागर, दाहोद, पंचमहल, खेड़ा, आनंद, वडोदरा के साथ ही गुजरात के अन्य छोटे जिलों मे भी हल्की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

वडोदरा, जामनगर, द्वारका में अलर्ट जारी

सबसे पहले आपको गुजरात के द्वारका का हाल बताते हैं। यहां सैलाब के बीच फंसे लोगों के रेस्क्यू के लिए वायुसेना को लगाया गया है। वायुसेना के जवान हेलीकॉप्टर की मदद से सैलाब में फंसे लोगों का रेस्क्यू कर रहे हैं। हेलीकॉप्टर से बकेट को नीचे फेंका जाता है फिर बाढ़ में फंसे लोग उसमें बैठ जाते हैं और वायुसेना के जवान धीरे-धीरे रस्सी को ऊपर खींचकर बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू करते हैं। गुजरात में बाढ़ के बीच सेना और वायुसेना के जवान देवदूत बने हैं और 24 घंटे लोगों की जान बचाने के मिशन में जुटे हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.