बांग्लादेश के बाद अब मालदीव में भी होगा तख्तापलट! राष्ट्रपति मुइज्जू ने लगाया आरोप

Sandesh Wahak Digital Desk : मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने तख्तापलट की कोशिश का आरोप लगाया है. दरअसल मालदीव के सरकारी बैंक (BML) ने डेबिट कार्ड से ट्रांजैक्शन पर रोक लगा दी थी, वहीं क्रेडिट कार्ड के जरिए मासिक खर्च की सीमा 100 डॉलर कर दी गई थी, जिसके बाद देश में आर्थिक अस्थिरता का खतरा पैदा हो गया. हालांकि बाद में इस फैसले को वापस ले लिया गया.

लेकिन राष्ट्रपति मुइज्जू ने बैंक के इस फैसले को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं. मुइज्जू ने इसे तख्तापलट की कोशिश बताया है. उन्होंने कहा है कि सरकार BML बैंके के इस कदम की जांच करवाएगी.

वहीं मालदीव की पुलिस के मुताबिक सोशल मीडिया पर सैंकड़ों बॉट(फेक) अकाउंट का इस्तेमाल कर लोगों से सरकार के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन करने को कहा जा रहा है, इससे लोगों में अशांति फैलाने की कोशिश हो रही है.

वहीं बैंक ऑफ मालदीव का कहना है कि उसने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि कार्ड के जरिए विदेशी मुद्रा अत्यधिक खर्च की जा रही है वहीं बैंक के पास विदेशी मुद्रा की बिक्री स्थिर है. वहीं पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (PNC) की एक सभा में राष्ट्रपति मुइज्जू ने कहा है कि बैंक का यह फैसला उनकी सलाह के खिलाफ है. उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने का ऐलान किया है. मुइज्जू ने कहा है कि सरकार जांच में कोई हस्ताक्षेप नहीं करेगी.

 

Also Read : UP New Social Media policy पर अखिलेश का तंज, कहा-हम बाँट रहे हैं दाने, गाओ हमारे गाने

Get real time updates directly on you device, subscribe now.