Bahraich News : भेड़ियों के आतंक से दहशत में 30 गांवों के लोग, शिकार के लिए निकलीं 16 टीम

Bahraich News : बहराइच जिले के 30 गांवों की रातें इन दिनों काफी डरावनी हैं। पुरुष रतजगा कर रहे हैं तो महिलाएं बच्चों संग घरों में कैद हैं। डर है भेड़ियों का, जिन्होंने आतंक मचा रखा है।

पहले मार्च से जून तक तो छिटपुट घटनाएं हुईं, लेकिन इधर एक महीने में भेड़ियों के झुंड ने छह बच्चों और एक महिला को मौत के घाट उतार दिया। 35 को घायल कर चुके हैं, जिनमें बच्चे, महिलाएं व वृद्ध हैं। भय के इस माहौल में कुछ परिवारों ने तो अपने बच्चों को बाहर रिश्तेदारी में भेज दिया है।

हालात गंभीर होते देख अब वन विभाग ने ऑपरेशन भेड़िया शुरू किया है। 16 टीमों के साथ ही जिला स्तरीय 12 अधिकारी कैंप कर रहे हैं। टीम ने अब तक तीन भेड़ियों को पकड़ा है, जिसमें से एक की मौत हो गई और दो लखनऊ चिड़ियाघर में रखे गए हैं। अपने तीन साथियों के पकड़े जाने के बाद भेड़िये और आक्रामक हो गए हैं।

महसी तहसील क्षेत्र में भेड़ियों के आतंक की शुरुआत मार्च में हुई, जब 10 मार्च को मिश्रनपुरवा की तीन वर्षीय बच्ची को भेड़िया उठा ले गया। 13 दिन बाद 23 मार्च को नयापुरवा में डेढ़ वर्षीय बच्चा भेड़िए का शिकार बना। अप्रैल से जून के अंत तक भेड़ियों के हमले में 10 बच्चे और वृद्ध घायल हुए। उसके बाद 17 जुलाई से अब तक एक महिला और छह बच्चों को भेड़ियों ने शिकार बनाया।

वन विभाग के पिंजरे में तीन अगस्त को एक भेड़िया कैद हुआ, जिसने दम तोड़ दिया। आठ और 18 अगस्त को दो भेड़िये पिंजरे में कैद हुए। इसके बाद झुंड और खूंखार हो गया। भेड़ियों के हमले में मासूमों समेत 25 लोग घायल हो गए।

 

Also Read : UP News : सोशल मीडिया पर अभद्र या राष्ट्र विरोधी पोस्ट करने पर उम्रकैद तक की सजा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.