नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मियों का लखनऊ में बड़ा प्रदर्शन, 28 अगस्त को NHM मुख्यालय का करेंगे घेराव

Sandesh Wahak Digital Desk : यूपी में नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) के तहत काम कर रहे कर्मी लखनऊ में बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। 28 अगस्त को राजधानी में NHM मुख्यालय के घेराव के साथ जोरदार प्रदर्शन की तैयारी है।

प्रदेश भर के करीब 17 हजार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स (CHO) में डिजिटल अटेंडेंस के आदेश को लेकर भारी नाराजगी है। 21 अगस्त से लेकर 27 अगस्त तक ऑनलाइन कार्य को बंद करने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं।

इससे पहले 25 अगस्त को बड़ी संख्या में इन कर्मियों ने NHM मुख्यालय पहुंच कर घेराव किया था। 28 अगस्त को एक बार फिर CHO अपनी मांगों को लेकर NHM कार्यालय का घेराव कर सकते हैं। पर इस बार प्रदेश भर से और ज्यादा संख्या में लखनऊ में NHM कर्मी जुटेंगे।

दरअसल, संविदा पर तैनात कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स (CHO) ऑनलाइन लगने वाली हाजिरी से नाराज हैं। वह अटेंडेंस मैनेजमेंट सिस्टम को विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए लागू करने की मांग कर रहे हैं।

इसी के चलते CHO ने 21 अगस्त से ऑनलाइन काम बंद कर दिया था, लेकिन अभी तक उनकी मांगों को लेकर कोई सुनवाई अधिकारियों ने नहीं की है। जिसके बाद वह अब NHM कार्यालय का घेराव कर अपनी मांग रखेंगे।

 

ये भी पढ़ें – Haryana Elections : दुष्यंत और चंद्रशेखर मिलकर लड़ेंगे चुनाव, JJP और ASP में तय हुआ सीटों का बंटवारा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.