Jammu and Kashmir Election : बीजेपी ने 29 उम्मीदवारों की तीसरी सूची की जारी, जानें किसे मिली जगह

Jammu and Kashmir Election : जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने तीसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में दूसरे चरण के 10 उम्मीदवार तो तीसरे चरण के 19 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है.

इससे पहले भाजपा दो और सूची जारी कर चुकी है. इस लिस्ट में दूसरे चरण के चुनाव में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं तो तीसरे चरण के चुनाव के लिए 19 उम्मीदवार उतारे गए हैं. इस लिस्ट के मुताबिक बलदेव राज शर्मा को श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा से उम्मीदवार बनाया गया है.

वहीं पहली सूची (जो वापस ले ली गई) में इस सीट से रोहित दुबे को टिकट दिया गया था. इस लिस्ट में बलदेव शर्मा ने रोहित दुबे की जगह ली. यानी अब तक भाजपा जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में कुल 45% नामों की घोषणा कर चुकी है.

इससे पहले सोमवार सुबह 10 बजे बीजेपी ने जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए 44 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. लेकिन बाद में इस लिस्ट को वापस ले लिया गया. फिर इसे नए सिरे से जारी किया गया. लेकिन पहले चरण के लिए 15 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की गई थी.

3 चरण में चुनाव, 4 अक्टूबर को आएंगा नतीजा

बता दें कि राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए चुनाव आयोग ने कुछ दिनों पहले चुनाव तारीखों का ऐलान किया था. जम्मू कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा.

सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव 3 चरणों में कराए जाएंगे. विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे. पहले फेज में 24 सीटों पर, दूसरे फेज में 26 सीटों पर और तीसरे फेज में 40 सीटों पर मतदान होना है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.