Jammu Kashmir Election : बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, 44 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

 Jammu Kashmir Election : जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को 44 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में पहले चरण के लिए 15 दूसरे चरण के लिए 10 तो तीसरे चरण में होने वाली वोटिंग के लिए 19 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होने हैं.अर्शिद भट्ट राजपोरा से चुनाव लड़ेंगे। जावेद अहमद कादरी शोपियां से चुनाव लड़ेंगे. मो. रफीक वानी अनंतनाग पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे. सैयद वजाहत अनंतनाग से और सुश्री शगुन परिहार किश्तवाड़ से और गजय सिंह राणा डोडा से चुनाव लड़ेंगे.

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर रविवार को नई दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे.

इस मीटिंग में चुनावी रणनीति, मुद्दों, उम्मीदवारों के नाम और राज्य में पीएम मोदी की संभावित रैलियों पर चर्चा हुई थी. इस मीटिंग के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी सोमवार सुबह तक उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर देगी. इस मीटिंग में तय हुआ कि पीएम मोदी की कश्मीर में एक से दो रैली होगी जबकि जम्मू में पीएम मोदी 8 से 10 रैलियां करेंगें.

3 चरण होगा चुनाव
बता दें कि राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए चुनाव आयोग ने चुनाव तारीखों का ऐलान कर दिया है. जम्मू कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा.
सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव 3 चरणों में कराए जाएंगे. विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे. पहले फेज में 24 सीटों पर, दूसरे फेज में 26 सीटों पर और तीसरे फेज में 40 सीटों पर मतदान होना है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.