जन्माष्टमी से पहले सीएम योगी ने अधिकारियों को जारी किए निर्देश, बोले- ऐसे लोगों पर हो कार्रवाई जो…

Sandesh Wahak Digital Desk: जन्माष्टमी के अवसर पर पूरे प्रदेश में घरों और मंदिरों के साथ-साथ पुलिस थानों, कारागारों और पुलिस लाइन में भी श्रीकृष्ण के जन्म का उत्सव पूरे हर्षोल्लास और भक्तिभाव से मनाया जाएगा। इसी को लेकर सीएम योगी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

श्रीकृष्ण जन्मस्थली मथुरा में बरती जाए विशेष सतर्कता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी पर्व को लेकर रविवार को अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़ी श्रद्धा एवं धूम-धाम से मनाया जाता है।

झांकियों, शोभायात्राओं के दौरान न उत्पन्न हो विवाद की स्थिति

इसके साथ ही सीएम योगी ने पूजा अर्चना, शोभायात्रा के दौरान किसी भी तरह के विवाद की स्थिति न बने, इसको लेकर भी निर्देश दिए हैं। ऐसी स्थिति कहीं भी न बने, इसके लिए संवेदनशीलता के साथ सभी आवश्यक प्रबंध किए जाने चाहिए। इसके अतिरिक्त शोभायात्रा के दौरान सुरक्षा को देखते हुए वीडियोग्राफी कराई जाए। सभी कार्यक्रम स्थलों के आसपास तथा शोभायात्रा के मार्ग पर स्थित सीसीटीवी कैमरों को कियाशील कराया जाए। महत्वपूर्ण संवेदनशील स्थलों पर ड्रोन कैमरा से भी चेकिंग कराई जाए।

कहीं भी न हो अशोभनीय नृत्य का कार्यक्रम

सीएम ने निर्देश दिया कि समस्त जनपदों में गश्त चेकिंग के लिए पुलिस पार्टी नियमित रूप से निकाली जाए। प्रातः गश्त चेकिंग पार्टी (पोस्टर पार्टी) द्वारा सघन रूप से चेकिंग करते हुए सुनिश्चित किया जाए कि कहीं पर कोई आपत्तिजनक पोस्टर न लगा हो। इस अवसर पर किसी भी प्रकार का अशोभनीय नृत्य का कार्यक्रम न हो।

Also Read: Varanasi News: क्या BHU से संबंधित कॉलेज की नियुक्तियों में हुआ हेरफेर? प्रोफेसर ने…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.