Nepal Bus Accident News: 27 भारतीय तीर्थयात्रियों की मौत पर PM मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

Nepal Bus Accident News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य नेपाल के तनहुन में एक सड़क दुर्घटना में मारे गए मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए शनिवार को मुआवजे की घोषणा की।

मध्य नेपाल में एक भारतीय पर्यटक बस शुक्रवार को राजमार्ग से पलटकर 150 मीटर नीचे तेज बहाव वाली मर्स्यांगदी नदी में गिर गई। जिसमें कम के कम 27 भारतीय तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। जबकि 16 अन्य घायल हो गए।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घोषणा की है कि नेपाल के तनहुन जिले में सड़क दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

मोदी ने शुक्रवार को इस दुर्घटना में भारतीय तीर्थयात्रियों की मौत पर दुख जताया था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की यह बस पोखरा से काठमांडू की ओर जा रही थी कि तभी यह तनहुन जिले के आइना पहारा में राजमार्ग से पलट गई। बस में चालक और सह-चालक समेत 43 लोग सवार थे।

प्रधानमंत्री ने कहा नेपाल के तनहुन जिले में सड़क दुर्घटना के कारण लोगों की मौत से दुखी हूं। शोकसंतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। भारतीय दूतावास प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता प्रदान कर रहा है।

Also Read: शरद पवार का सरकार पर हमला, कहा-बदलापुर की घटना से देश में महाराष्ट्र की छवि हुई…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.