Ukrain: जेलेंस्की ने जताया पीएम मोदी पर पूरा विश्वास बोले – यूक्रेन युद्ध समाप्ति में भारत की भूमिका अहम

Ukrain: यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर जेलेंस्की ने रूस-यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने में भारत की भूमिका को अहम बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना विश्वास जताया है। जेलेंस्की ने कहा कि पीएम मोदी की कूटनीतिक ताकत और नेतृत्व क्षमता इस युद्ध को समाप्त करने में निर्णायक हो सकती है। उन्होंने कहा कि भारत वैश्विक मंच पर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है और वह भारत यात्रा को लेकर उत्सुक हैं।

इसके आगे जेलेंस्की ने बात करते हुए कहा कि, “पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत शांति के तमाम कोशिशों में आगे बढ़ रहा है। मुझे पूरा विश्वास है कि वह युद्ध समाप्त करने के लिए पूरी तहा से रूस पर कूटनीतिक दबाव बना सकते हैं। भारत का हमेशा से शांति का पक्ष रहा है, और मुझे पूरी उम्मीद है कि यह देश रूस-यूक्रेन संघर्ष को समाप्त करने में अपनी आवश्यक भूमिका अदा करेगा।”

आगे आपको बताते चले, प्रधानमंत्री मोदी ने पहले भी रूस और यूक्रेन दोनों देशों से बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने पर जोर दिया है। पीएम मोदी ने जेलेंस्की को भारत आने का न्योता भी दिया है, जिसे स्वीकार करते हुए जेलेंस्की ने कहा कि भारत में बैठक करने से उन्हें खुशी होगी।

Also Read: राजनाथ सिंह और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने भू-राजनीतिक स्थिति और क्षेत्रीय सुरक्षा पर की चर्चा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.