UP Police Exam : पहली पाली का पेपर समाप्त, DGP बोले-परीक्षा छोड़ने वालों का होगा एनालिसिस

UP Police Exam : उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन पहली पाली का पेपर संपन्न हो गया है। पहली पाली में अभी तक किसी तरह के गड़बड़ी की सूचना सामने नहीं आई है। वहीँ यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा है कि बड़ी तादात में जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी है उनका एनालिसिस किया जाएगा।

लखनऊ के 81 परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली की परीक्षा आयोजित की गई। सुबह 8 बजे से केंद्रों पर अभ्यर्थियों की लाइन लग गई। केंद्रों पर सुबह 9.30 बजे के बाद प्रवेश बंद हो गए। सभी केंद्रों पर तीन स्तर पर चेकिंग गई। वहीं राजधानी में 1871 सीसीटीवी और सभी 81 केंद्रों पर ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है। परीक्षा केंद्र के आसपास अभ्यर्थियों के परिजन को रूकने की अनुमति नहीं है।

पुलिस भर्ती बोर्ड के मुताबिक सिपाही भर्ती परीक्षा के पहले दिन 21470 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी। पहली पाली में 10957 और दूसरी पाली में 10513 के परीक्षा छोड़ने की पुष्टि हुई। परीक्षा केंद्र के आसपास परिजनों को भी रुकने की अनुमति नहीं दी गई है। परीक्षार्थियों के हाथ में बंधे धागे, कलावा, जूते-मोजे उतरवा दिए गए। किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट परीक्षा कक्ष में नहीं ले जाने दिया गया। डालीगंज में परीक्षा की निगरानी को लेकर हाईटेक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहाँ से परीक्षा पर नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें – UP News : राहुल गांधी आज करेंगे प्रयागराज का दौरा, संविधान सम्मान सम्मेलन में होंगे शामिल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.