UP News : राहुल गांधी आज करेंगे प्रयागराज का दौरा, संविधान सम्मान सम्मेलन में होंगे शामिल

UP News : कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और विपक्ष के नेता राहुल गांधी शनिवार को संगम नगरी प्रयागराज में संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होंगे. राहुल गांधी इस सम्मेलन में समापन भाषण देंगे और साथ ही सभागार में मौजूद लोगों से सीधा संवाद भी करेंगे. राहुल गांधी शाम करीब चार बजे प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से सीधे कार्यक्रम स्थल जाएंगे.

यह कार्यक्रम इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के कन्वेंशन सेंटर में होगा. सम्मेलन में राहुल गांधी करीब डेढ़ घंटे तक रहेंगे. संविधान सम्मान सम्मेलन का यह आयोजन सिविल सोसाइटी की तरफ से किया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी इसमें सहयोगी की भूमिका में रहेगी. इसमें संविधान से जुड़े अलग-अलग पहलुओं पर कई सत्र में चर्चा होगी. इनमें एक टॉपिक संविधान और मोहब्बत की दुकान भी है.

उम्मीद जताई जा रही है कि राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के संविधान बचाने के हिट फार्मूले को प्रयागराज से देश में आगे बढ़ाने का काम करेंगे. वह संविधान और आरक्षण के बहाने केंद्र और यूपी सरकार पर निशाना साध सकते हैं.

कार्यक्रम का टॉपिक भी संविधान का सम्मान और उसकी रक्षा करने से जुड़ा हुआ है. राहुल गांधी के अलावा इसमें अलग-अलग क्षेत्र के वक्ताओं को बुलाया गया है. सियासी व्यक्तियों में राहुल गांधी अकेले ही रहेंगे. कार्यक्रम के आयोजकों पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव, अनिल जय हिंद, इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील केके राय और चार्ली प्रकाश शामिल है.

 

Also Read : शिखर धवन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास, कहा-मेरे साथ हैं अनगिनत यादें

Get real time updates directly on you device, subscribe now.