लखनऊ के 9 गांवों में रजिस्ट्री पर रोक, आवास विकास परिषद करेगा भूमि अधिग्रहण

Sandesh Wahak Digital Desk: राजधानी लखनऊ में टाउनशिप परियोजना के लिए आवास विकास परिषद ने जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसके तहत मोहनलालगंज के नौ गांवों में जमीन की रजिस्ट्री पर रोक लगा दी है।

आवास विकास परिषद ने रजिस्ट्री कार्यालय को नौ गांवों की लिस्ट भेजी है। जहां रजिस्ट्री पर रोक लगा दी गई है। जिन गांवों में रजिस्ट्री पर रोक लगाई गई है। उनमें चांद सराय, कासिमपुर, बिरुहा, और हबुआपुर शामिल है। इसके साथ ही मोअज्जम नगर, सठवारा, सिद्धपुरा, भटवारा, पहाड़नगर टिकरिया, कबीरपुर, मगहुवा और बेलीगांव में भी जमीन की रजिस्ट्री रोक दी गई है।

आवास विकास परिषद द्वारा इन गांवों में टाउनशिप परियोजना के लिए जमीन अधिग्रहण किया जाएगा। इस परियोजना के तहत आधुनिक सुविधाओं से युक्त आवासीय क्षेत्र का विकास किया जाएगा। जिससे इस इलाके का समग्र विकास सुनिश्चित हो सके।

यह फैसला सरकार की विकास योजनाओं के अंतर्गत लिया गया है। ताकि भविष्य में किसी तरह की कानूनी और प्रशासनिक समस्याओं से बचा जा सके। स्थानीय निवासियों को इस अधिग्रहण प्रक्रिया के बारे में सूचित किया जा रहा है। उन्हें उचित मुआवजा देने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी।

हालांकि कुछ समय बाद निवासियों में इस निर्णय को लेकर नाराजगी देखी जा सकती है। तो वही आवास विकास परिषद के इस फैसले से मोहनलालगंज में विकास भी होगा।

Also Read: ‘बूथ संभालेंगे भाजपा के संगी-साथी’, यूपी उपचुनाव में RSS की तैयारियों को लेकर अखि‍लेश यादव का तंज

Get real time updates directly on you device, subscribe now.