Shakib Al Hasan: बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन पर दर्ज हुई FIR, लगा हत्या का आरोप

Shakib Al Hasan: अक्सर विवादों में रहने वाले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एकबार फिर से मुश्किल में पड़ गए हैं. शाकिब अल हसन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

Shakib Al Hasan

दरअसल, बांग्लादेशी न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक रुबेल के पिता रफीकुल इस्लाम ने ढाका के अदबोर पुलिस स्टेशन में शाकिब के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. रुबेल एक कपड़ा श्रमिक थे, जिनकी एक प्रदर्शन के दौरान मौत हो गई थी.

इस एक्टर पर भी दर्ज हुआ हत्या का केस

Shakib Al Hasan

शाकिब अल हसन के अलावा बांग्लादेशी एक्टर फिरदौस अहमद के खिलाफ भी हत्या का केस दर्ज किया गया है. शाकिब इस मामले में 28वें जबकि फिरदौस 55वें आरोपी है. अन्य आरोपियों में पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना, ओबैदुल कादर और 154 अन्य लोग शामिल हैं. करीब 400-500 अज्ञात लोग भी आरोपी बनाए गए हैं.

कथित तौर पर 5 अगस्त को रुबेल ने एडबोर में रिंग रोड पर एक विरोध मार्च में हिस्सा लिया था. रैली के दौरान, किसी ने कथित तौर पर एक सुनियोजित आपराधिक साजिश के तहत भीड़ पर गोलियां चला दीं, जिसके परिणामस्वरूप रुबेल को छाती और पेट में गोली लगी. रुबेल को अस्पताल ले जाया गया. लेकिन 7 अगस्त को उन्होंने दम तोड़ दिया.

आवामी लीग के टिकट पर सांसद बने थे शाकिब अल हसन

Shakib Al Hasan

आपको बता दें कि शाकिब अल हसन और फिरदौस अहमद इस साल जनवरी आवामी लीग के टिकट पर सांसद चुने गए थे. हालांकि, शेख हसीना सरकार के सत्ता से बेदखल होने के चलते उन दोनों की सांसदी छिन गई. शाकिब अल हसन फिलहाल पाकिस्तान दौरे पर हैं. जहां बांग्लादेश की टीम मेजबान देश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अपनी हरकतों के कारण हमेशा चर्चाओं में बने रहते हैं. उन्होंने कई बार अंपायर से भी बदतमीजी की और फैन्स से भी भिड़े हैं. इस साल उन्होंने अप्रैल के महीने में ग्राउंड्समैन के साथ हाथापाई की. इतना ही नहीं ग्राउंड्समैन का शाकिब ने फोन भी छीनने की कोशिश की थी. साथ ही उनको थप्पड़ मारने की धमकी भी दी.

ऐसा है शाकिब का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

Shakib Al Hasan

37 साल के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब ने अब तक बांग्लादेश के लिए 67 टेस्ट, 247 वनडे और 129 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान शाकिब ने टेस्ट में 4505 रन बनाने के अलावा 237 विकेट लिए हैं.

वहीं, वनडे इंटरनेशनल में शाकिब के नाम पर 7570 रन और 317 विकेट दर्ज हैं. शाकिब ने टी20 इंटरनेशनल में 2551 रन बनाए हैं. और उन्होंने 149 विकेट भी चटकाए हैं. शाकिब को इंडियन प्रीमियर लीग का भी अनुभव है. उन्होंने IPL में 71 मुकाबले खेले, जिसमें 793 रन बनाए और 63 विकेट भी लिए.

Also Read: Head Coach Of India: गौतम गंभीर के सामने ये 16 इम्तिहान, अगर फेल हुए तो हो जाएगी छुट्टी!

Get real time updates directly on you device, subscribe now.