UP Police Exam : पहली पाली की परीक्षा समाप्त, नेशनल पीजी कॉलेज में डीएम सूर्यपाल गंगवार ने देखी व्यवस्था

UP Police Exam : उत्तर प्रदेश में 60,244 पदों पर सिपाही की सीधी भर्ती की पहले दिन की परीक्षा में पहली पाली की परीक्षा समाप्त हो गई है। परीक्षा को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए हैं। सुबह की पाली में जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने राजधानी के नेशनल पीजी कॉलेज और लखनऊ यूनिवर्सिटी परीक्षा केंद्र पर निरीक्षण किया। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे और परीक्षा कक्षों में निरीक्षकों की स्थिति देखी।

गौरतलब है कि पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन 23, 24,25, 30 और 31 अगस्त को दो पालियों में संपन्न होगी। इस परीक्षा के लिए देश के 26 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों से अभ्यर्थी आए हैं। पुलिस भर्ती परीक्षा के लिये अभूतपूर्व सुरक्षा बंदोबस्त किये गये हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है और अभ्यर्थियों को मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया गया है। परीक्षा केंद्रों के रास्तों पर भी सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है। साथ ही चिन्हित हॉटस्पॉट्स की ड्रोन कैमरों से चेकिंग भी जारी है।

इसके अलावा एसटीएफ, लोकल पुलिस, क्राइम ब्रांच समेत कई एजेंसियां परीक्षा केंद्रों के आस-पास सक्रिय हैं। प्रदेश के 67 जिलों में पुलिस आरक्षी के 60,244 पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा पहली पाली में आयोजित की गई थी।

ये भी पढ़ें –http://UP Police Exam : अभ्यर्थियों के लिए Alert पर रहेंगी स्वास्थ्य सेवाएं, किसी भी जानकारी के लिए Dial करें ये नंबर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.