अलकायदा के आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़, UP समेत देश के तीन राज्यों से 14 आतंकी गिरफ्तार

Sandesh Wahak Digital Desk : दिल्ली पुलिस ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से 14 आतंकी को गिरफ्तार कर अलकायदा के एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का बृहस्पतिवार को दावा किया। अधिकारियों ने बताया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद राज्यों के पुलिस बलों के साथ मिलकर एक अभियान चलाया गया।

दिल्ली पुलिस के एक बयान में कहा गया, ‘‘मॉड्यूल का नेतृत्व रांची (झारखंड) का डॉ. इश्तियाक नामक व्यक्ति कर रहा था और उसकी देश के भीतर ‘खिलाफत’ की घोषणा करने और गंभीर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की मंशा थी।’’ बयान के अनुसार, आतंकवादी मॉड्यूल के सदस्यों को हथियार चलाने सहित विभिन्न स्थानों पर कई तरह का प्रशिक्षण दिया गया था।

बताया गया कि राजस्थान के भिवाड़ी से छह लोगों को हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेते समय गिरफ्तार किया गया और पूछताछ के लिए झारखंड एवं उत्तर प्रदेश से आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों से पूछताछ की जा रही है तथा और भी लोगों को गिरफ्तार करने की संभावना है। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी की जा रही है ताकि हथियार, गोला-बारूद और दस्तावेज बरामद किए जा सकें।

ये भी पढ़ें – UP Police Exam : अभ्यर्थियों के लिए Alert पर रहेंगी स्वास्थ्य सेवाएं, किसी भी जानकारी के लिए Dial करें ये नंबर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.