UP Police Exam : अभ्यर्थियों के लिए Alert पर रहेंगी स्वास्थ्य सेवाएं, किसी भी जानकारी के लिए Dial करें ये नंबर

UP Police Exam : यूपी में 60,244 पदों पर सिपाही की सीधी भर्ती की परीक्षा का आयोजन 23, 24,25, 30 और 31 अगस्त को दो पालियों में किया जाएगा। राजधानी के 81 केंद्रों पर लिखित परीक्षा होनी है। सुबह 10 से 12 बजे और शाम 3 से 5 बजे तक दो पालियों में परीक्षा होगी। भर्ती परीक्षा में 40 हजार अभ्यर्थियों के बैठने की संभावना है। इसको लेकर राजधानी में कलेक्ट्रेट के कमरा नंबर 55 में कंट्रोल रूम बनाया गया है। अभ्यर्थियों की तरफ से असुविधा की स्थिति में कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर 0522-2611117, 0522-2611118, 0522-2611119 पर फोन कर परीक्षा से संबंधित शिकायत और कोई भी जानकारी ली जा सकती है। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे और बस स्टेशन पर हेल्प डेस्क बनाने का काम शुरू हो गया है।

हेल्पडेस्क पर प्रवेश पत्र दिखाने पर अभ्यर्थियों को परीक्षा से संबंधित जानकारी और केंद्र की जियो टैग लोकेशन उपलब्ध कराई जाएगी। दोनों जगह एंबुलेंस और मेडिकल टीम भी तैनात रहेगी। प्रत्येक केंद्र पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट और एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे व बस स्टेशन पर राजपत्रित अधिकारी तैनात रहेंगे।

नगर निगम करेगा अभ्यर्थियों के ठहरने का इंतजाम

पुलिस भर्ती परीक्षा में नगर निगम के अभियंताओं, कर अधीक्षक, सफाई निरीक्षक सहित सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह ने इस सम्बंध में समस्त जोनल अधिकारी, नगर अभियंता और जेडएसओ को पत्र जारी कर दिया है। सम्बंधित अधिकारी परीक्षा के लिए बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों को केंद्रों के आस-पास शेल्टर होम, गेस्ट हाउस, लॉज और धर्मशाला में ठहरने की व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों के मुख्य मार्ग पर सफाई कर चूने का छिड़काव कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें – UP Police Exam : LU सहित एफिलेटेड Colleges में रहेगा अवकाश, जानिये कब शुरू होगी पढ़ाई

Get real time updates directly on you device, subscribe now.