Kamal Haasan: बॉलीवुड छोड़ने की असली वजह से किया सबको हैरान, कमल हासन ने किया खुलासा !

Kamal Haasan: भारतीय सिनेमा के सबसे बहुमुखी और चर्चित अभिनेताओं में दिग्गज अभिनेता कमल हासन ने अपनी कला से न केवल देश में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी एक अलग पहचान बनाई है। छह दशक से ज्यादा के करियर में कमल ने कई भाषाओं में बेहतरीन फिल्मों में काम किया, लेकिन हिंदी सिनेमा में उनकी सक्रियता धीरे-धीरे कम होती चली गई।

फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ से हिंदी सिनेमा में धमाकेदार शुरुआत करने वाले कमल ने कुछ ही फिल्मों के बाद बॉलीवुड से दूरी बना ली। 2017 में एक साक्षात्कार में उन्होंने इसके पीछे की वजह का खुलासा कर सबको हैरान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि 90 के दशक में बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के बीच गहरे संबंध थे, और वह उन धमकियों या दबाव के आगे झुकना नहीं चाहते थे। कमल ने साफ तौर पर कहा था कि वह कभी भी काले धन का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे।

बिना भ्रष्टाचार के भी संभव है सफलता: कमल हासन

कमल हासन ने यह भी कहा था कि बिना भ्रष्टाचार के भी सफलता पाई जा सकती है। उन्होंने खुद को इसका जीता-जागता उदाहरण बताया। हाल ही में उनकी फिल्म इंडियन 2 रिलीज हुई थी, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ एक सशक्त संदेश देती है। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन इसके जरिए कमल हासन ने एक बार फिर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को बखूबी निभाया।

आने वाले प्रोजेक्ट्स

वर्क फ्रंट की बात करें तो कमल हासन जल्द ही फिल्म इंडियन 3 में नजर आएंगे। इसके अलावा, वह ठग लाइफ* जैसे बड़े प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रहे हैं। उनके फैंस को इन फिल्मों का बेसब्री से इंतजार है। कमल हासन की यह वापसी उनके प्रशंसकों के लिए किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.