Jay Shah बन सकते हैं ICC चेयरमैन, BCCI अध्यक्ष की रेस में शामिल हैं ये दिग्गज

Sandesh Wahak Digital Desk : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने 30 नवंबर को अपना कार्यकाल खत्म होने के बाद मंगलवार को तीसरे कार्यकाल की दौड़ से खुद को अलग कर लिया, जिसके बाद ये चर्चा तेज हो गई कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी के नए चेयरमैन बन सकते हैं।

Jay Shah ICC Chairman

आईसीसी चेयरमैन पद के लिए जय शाह के चुनाव लड़ने का फैसला 27 अगस्त को घोषित किया जाएगा, जो नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

महज 35 साल की उम्र में शाह आईसीसी के अब तक के सबसे युवा चेयरमैन होंगे। ऐसे में इस आर्टिकल के जानते हैं अगर जय शाह आईसीसी के नए चेयरमैन बने तो कौन उनकी जगह बीसीसीआई के सचिव की जिम्मेदारी संभाल सकता है।

बीसीसीआई के सचिव के रेस में ये दिग्गज 

अनुराग ठाकुर

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर के पास क्रिकेट प्रशासन का अच्छा खासा अनुभव है। वह पहले खेल मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा वह बीसीसीआई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। ठाकुर के बोर्ड में अनुभव को देखते हुए उन्हें सचिव पद की जिम्मेदारी दी जा सकती हैं। नवंबर में जय शाह के रिप्लेसमेंट के रूप में अनुराग ठाकुर सबसे आगे हो सकते हैं।

प्रभतेज सिंह भाटिया

लिस्ट में दूसरे नंबर पर छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के सचिव प्रभतेज सिंह भाटिया का नाम है, जो जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बन जाने के बाद बीसीसीआई सचिव की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

देवाजित साइकिया 

बीसीसीआई के संयुक्त सचिव देवाजित साइकिया का नाम भी दावेदारों में शामिल है। साइकिया मौजूदा कार्यप्रणाली से अच्छी तरह अवगत है और सचिव बनने पर बेहतर ढंग से जिम्मेदारियों को संभाल सकते हैं।

 

Also Read : Rajya Sabha by-election : जॉर्ज कुरियन आज भरेंगे नामांकन, बीजेपी के बड़े नेता रहेंगे मौजूद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.