भारत बंद के समर्थन में अखिलेश यादव, बोले- आंदोलन से बेलगाम सरकार पर लगेगी लगाम

Sandesh Wahak Digital Desk : सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एससी-एसटी के आरक्षण में क्रीमी लेयर पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर बुधवार को ‘भारत बंद’ का समर्थन किया और कहा कि ऐसे जन आंदोलन बेलगाम सरकार पर लगाम लगाते हैं।

यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक टिप्पणी में कहा, ‘‘आरक्षण की रक्षा के लिए जन-आंदोलन एक सकारात्मक प्रयास है। ये शोषित-वंचित के बीच चेतना का नया संचार करेगा और आरक्षण से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ के खिलाफ जन शक्ति का एक कवच साबित होगा। शांतिपूर्ण आंदोलन लोकतांत्रिक अधिकार होता है।’’

सुप्रीम कोर्ट के SC-ST आरक्षण में क्रीमीलेयर लागू करने के फैसले के खिलाफ दलित संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है। यूपी में इसका असर दिख रहा है।

आगरा में सड़क पर उतरे बसपा कार्यकर्ताओं ने जबरन दुकानें बंद करवाईं। कलेक्ट्रेट कार्यालय के गेट पर बसपा का झंडा भी फहराया। हाईवे जाम कर लोगों से बदसलूकी की। सहारनपुर और मेरठ में भी दलित संगठनों के लोग सड़क पर उतर गए हैं।

इधर, बसपा सुप्रीमो मायावती ने भारत बंद का समर्थन किया। कहा- ST-SC और ओबीसी को मिले आरक्षण के संवैधानिक हक से भाजपा-कांग्रेस खिलवाड़ न करे।

 

Also Read : Rajya Sabha by-election : जॉर्ज कुरियन आज भरेंगे नामांकन, बीजेपी के बड़े नेता रहेंगे मौजूद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.