US Presidential Election 2024: बराक ओबामा ने कमला हैरिस का खुलकर किया समर्थन, ट्रंप को बनाया निशाना

US Presidential Election 2024: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन करते हुए उन्हें देश का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए पूरी तरह तैयार बताया है। शिकागो में हुए इस सम्मेलन में ओबामा ने कहा, “अमेरिका अब एक नए चैप्टर के लिए तैयार है। हम कमला हैरिस के लिए तैयार हैं, और वह भी इस चुनौती के लिए तैयार हैं।”

ओबामा ने राष्ट्रपति जो बाइडेन की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि इतिहास उन्हें एक ऐसे नेता के रूप में याद रखेगा, जिन्होंने लोकतंत्र को बचाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए। उन्होंने कहा, “जो बाइडेन ने अपने कार्यकाल में देश के लिए बेहतरीन कार्य किए हैं, और अब कमला हैरिस उनकी जगह लेने के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं।”

डेमोक्रेटिक पार्टी ने गुरुवार को आधिकारिक रूप से कमला हैरिस को 2024 के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित करने की तैयारी कर ली है। इस साल नवंबर महीने में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उनका तगड़ा मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से देखने को मिलेगा।

बराक ओबामा ने इस मौके पर डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि ट्रंप ने प्रवासियों से जुड़े कई महत्वपूर्ण समझौतों को खत्म कर दिया, जो अमेरिका की दक्षिणी सीमा को सुरक्षित बनाने में मदद करते थे। ओबामा ने कहा, “ट्रंप ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए इन समझौतों को समाप्त किया, जबकि उन्हें समस्या का वास्तविक समाधान करना चाहिए था।”

Also Read: पोलैंड रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने जताई यूक्रेन संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान की उम्मीद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.