Bharat Band : अम्बेडकरनगर में सड़क जाम कर प्रदर्शन, झांसी में कलेक्ट्रेट का हुआ घेराव, सहारनपुर में दुकानें बंद

Bharat Band : आदिवासी संगठनों की तरफ से बुलाये गए भारत बंद का उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शैह्रों में मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है। राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी कार्यकर्ताओं ने संविधान में बदलाव को समाप्त करने को लेकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्र सरकार संविधान को बदलना चाहती है और इसका सीधा असर समाज के शोषित वर्ग पर हो रहा है। गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने भारत बंद को समर्थन दिया है।

वहीं भारत बंद को लेकर अम्बेडकरनगर में प्रदर्शनकारियों ने टांडा-बांदा नेशनल हाईवे को अवरुद्ध कर दिया। जाम लगने से कई वाहन सड़क पर फंस गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मुश्किल से सड़क पर जाम को खुलवाया। इसी तरह झांसी में विपक्षी दल कांग्रेस और बसपा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया। सुरक्षा के मद्देनजर यहाँ भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात की गई थी। कलेक्ट्रेट में घुसने के लिए पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच तीखी बहस भी हुई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की।

भारत बंद का व्यापक असर सहारनपुर में देखने को मिला है। यहाँ कई बाजार और दुकानें सुबह से ही बंद हैं। सुरक्षा की दृष्टि से अतिसंवेदनशील माने जाने वाले शहर के कई हिस्सों में भारी पुलिस और केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। फिलहाल अभी तक कहीं से भी किसी तरह की हिंसा की खबर सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें – Kolkata Murder : अस्पताल के पूर्व प्राचार्य का हो सकता है ‘पॉलीग्राफ टेस्ट’, सवालों के जवाब से संतुष्ट नहीं है CBI

Get real time updates directly on you device, subscribe now.