NPCIL Bharti 2024 : एनपीसीआईएल के इन पदों पर निकाली बंपर भर्ती, 22 अगस्त से शुरू होगा आवेदन

NPCIL Bharti 2024 : न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर और स्टाइपेंडी ट्रेनी मेंटेनर पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

22 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है। आवेदन करने की आखिरी तिथि 11 सितंबर 2024 है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 279 पदों पर भर्ती की जानी है।

स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर- 153 पद
स्टाइपेंडी ट्रेनी मेंटेनर- 126 पद

स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर- इस पद के लिए उम्मीदवार के पास 12वीं या आईएनसी विज्ञान विषयों के साथ भौतिक, रासायनिक और गणित में कुल मिलाकर कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए। 10वीं कक्षा तक अंग्रेजी को इस विषय के रूप में पढ़ा हो।

स्टाइपेंडी ट्रेनी मेंटेनर- इस पद के लिए उम्मीदवार के पास 10वीं कक्षा में विज्ञान और गणित में कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास दो वर्षीय आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। उम्मीदवार के पास कम से कम एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए। 10वीं कक्षा तक अंग्रेजी को एक विषय के रूप में पढ़ा हो।

योग्यता

शारीरिक क्षमता में उम्मीदवार का वजन कम से कम 45.5 किलोग्राम और ऊंचाई कम से कम 160 सेंटीमीटर होनी चाहिए। यदि उम्मीदवार चिकित्सीय रूप से स्वस्थ है, तो शारीरिक क्षमता में छूट दी जाएगी।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

 

Also Read: UP Politics: 35 साल बाद सड़क पर उतरेगी BSP, ‘भारत बंद’ का किया समर्थन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.