इस बैंक ने दी खुशखबरी, Fixed Deposit की बढ़ गई ब्याज दर

Sandesh Wahak Digital Desk : आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने सीमित अवधि के लिए उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (Utsav Fixed Deposit Scheme) पर नई ब्याज दरों की घोषणा की है. स्कीम की ब्याज दर बढ़ा दी गई है. बैंक ने 444 दिनों और 375 दिनों की स्पेशल अवधि पर ब्याज दरों को बढ़ाकर क्रमश: 7.85 फीसदी और 7.75 फीसदी प्रति वर्ष कर दी है.

यह वृद्धि उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट को ग्राहकों के लिए और ज्यादा आकर्षक ऑप्शन बनाती है. यह सीमित अवधि की पेशकश 30 सितंबर 2024 तक वैलिड है.

ग्राहक बैंक की वेबसाइट या मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन या किसी भी आईडीबीआई बैंक की ब्रांच में आसानी से उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट खोल सकते हैं.

IDBI Bank - Sandesh Wahak

700 और 300 दिन की अवधि के लिए इतना ब्याज

इसके अलावा आईडीबीआई बैंक ने उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट योजना ((IDBI Bank Utsav Fixed Deposit Scheme) के तहत कई स्पेशल अवधियों पर प्रतिस्पर्धी दरों की पेशकश जारी रखी है. 700 दिन की अवधि के लिए ब्याज दर 7.70 फीसदी प्रति वर्ष है, जबकि 300 दिन की अवधि के लिए स्कीम के तहत 7.55 फीसदी प्रति वर्ष की ब्याज ऑफर की जा रही है.

ब्याज दरों में यह बदलाव ग्राहकों को उनकी फाइनेंशियल जरूरतों को पूरा करने वाले आकर्षक निवेश ऑफर प्रदान करने की आईडीबीआई बैंक की प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

फिक्स्ड डिपॉजिट एक तरह का निवेश है जिसमें निवेशक एकमुश्त राशि निवेश करता है. एफडी में जमा की गई राशि पर ब्याज मिलता है. ये ब्याज खाता खोलने के समय तय किया जाता है.

निवेशक अपनी मर्जी के एफडी की अवधि चुन सकते हैं. फिक्स्ड डिपॉजिट में आपको निवेश की गई राशि पर चक्रवृद्धि ब्याज मिलता है. बैंक समय- समय पर एफडी की ब्याज दर बदलते रहते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.